एरिया कमांडर समेत 4 नक्सलियों ने किया आत्मसमर्पण


DEEP KRISHAN SHUKLA 19/06/2019 16:19:24
79 Views

Lucknow. नक्सल प्रभावित राज्य छत्तीसगढ़ से राहत भरी खबर आयी है। यहां के दंतेवाड़ा में नक्सल कमेटी सचिव समेत 4 नक्सलियों के आत्मसमर्पण का मामला सामने आया है। बताया जा रहा है कि नक्सलियों ने दंतेवाड़ा एसपी डॉ अभिषेक पल्लव के सामने सरेंडर किया। इन नक्सलियों पर कई संगीन वारदातों के आरोप हैं। 

19-06-20191622354Naxalitessu1
बताया जा रहा है कि सरेंडर करने वाले नक्सली छत्तीसगढ़ के विभिन्न इलाकों में लम्बे समय से सक्रिय रह कर नक्सली गतिविधियों को अंजाम दे रहे थें। 
जिन नक्सलियों ने दंतेवाड़ा एसपी के सामने आत्मसमर्पण किया है उनमें ओडिशा जिले के कालाहांडी इलाके के रायगढ़ा की एरिया कमेटी का सचिव भी शामिल है। 
पुलिस के मुताबिक प्लाटून नम्बर 13 का कमांडर वासदेव 8 लाख का इनामी था। उसके साथ कुल चार नक्सलियों ने आत्मसमर्पण किया है। 
पुलिस के मुताबिक इन सभी के नाम क्रमश: गुड्डू उर्फ वासदेव, दिलीप पुनेम, लक्ष्मण अटामी और मुन्ना राम हैं।  कमांडर वासदेव उर्फ सुरेश बीजापुर और ओडिशा में हुए 13 जवानों की शहादत जैसी कई संगीन घटनाओं में शामिल रहा है। 

19-06-20191622554Naxalitessu2
लम्बे समय से आतंक का पर्याय बने इन नक्सलियों को पुलिस लंबे समय से तलाश रही थी। बताया जा रहा है कि इन सभी ने खून खराबे से तंग आकर आत्म समर्पण का रास्ता अपनाया है। 
इन नक्सलियों के आत्मसमर्पण को पुलिस के दृष्टिकोण से बड़ी राहत माना जा रहा है। मालूम हो कि नक्सल प्रभावित इलाकों में पुलिस का अभियान लगातार जारी है। 
जिसके चलते आए दिन सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ के मामले सामने आते रहते है। जिनमें नक्सली तो मारे ही जाते है कई दफा जवानों की शहादत भी हो जाती है। 

यह भी पढ़ें...सीवर सफाई करने चैंबर में उतरे दो कर्मचारी गैस से अचेत होकर डूबें, मौत

 

 

 

Web Title: 4 Naxalites surrendered, including Area Commander in Dantewada ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया