टीम इंडिया को झटका, धवन पूरे वर्ल्ड कप से बाहर, ऋषभ पंत हुए शामिल


SUJEET KUMAR 20/06/2019 09:47:36
96 Views

New Delhi. भारतीय टीम के सलामी बल्लेबाज शिखर धवन आईसीसी क्रिकेट विश्व कप से बाहर हो गए हैं। टीम मैनेजर सुनिल सुब्रामण्यम ने साउथैम्पटन में बुधवार को मीडिया से बात कर इस बात की पुष्टि की। साथ ही बीसीसीआई ने भी ट्वीट कर धवन के बाहर होने का ऐलान किया। बता दें कि धवन को हाथ के अंगूठे में चोट है और वह टूर्नामेंट तक ठीक होने की स्थिति में नहीं हैं, जिस कारण यह फैसला लिया गया है।

20-06-2019095232shikhardhawan1

वर्ल्ड कप से बाहर होने के बाद शिखर धवन ने भावुक वीडियो पोस्ट किया है। धवन ने वीडियो में कहा, 'यह बताते हुए मैं भावुक हूं कि मैं अब वर्ल्ड कप 2019 में टीम इंडिया का हिस्सा नहीं रहूंगा। दुर्भाग्य से, मेरा अंगूठा समय पर ठीक नहीं हुआ। लेकिन टूर्नामेंट जारी रहना चाहिए... मैं अपनी टीम के साथियों, क्रिकेट प्रेमियों और हमारे पूरे देश का प्यार और समर्थन के लिए आभारी हूं।' उन्होंने कहा, 'मैं वर्ल्ड कप पूरा करना चाहता था लेकिन अब समय आ गया है कि मैं यहां से विदा होकर ठीक होकर टीम में लौटूं। टीम के साथ मेरी शुभकामनाएं हैं।'

टीम मैनेजर सुनिल ने कहा, 'धवन के बांए हाथ में फ्रैक्चर है। कई विशेषज्ञों की सलाह को मानते हुए धवन जुलाई के मध्य तक निगरानी में रहेंगे, इसलिए वह आईसीसी विश्व कप-2019 के बाकी के मैचों में हिस्सा नहीं ले पाएंगे। 

वहीं धवन की जगह ऋषभ पंत भारत की वर्ल्ड कप टीम में शामिल हो गए हैं। धवन का बाहर होना टीम इंडिया के लिए बड़ा झटका है। धवन की गैरमौजूदगी में पाकिस्तान के खिलाफ लोकेश राहुल ने रोहित शर्मा के साथ पारी की शुरुआत की थी। वहीं उनकी जगह विजय शंकर को शामिल किया गया था। 

Web Title: shikhar dhawan out of world cup rishabh pant to replace the left hander ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया