भविष्य के आर्यावर्त का असली चेहरा दिखाती है वेब सीरीज 'लैला'


NAZO ALI SHEIKH 20/06/2019 13:13:31
57 Views

Mumbai. देश में अगर तथाकथित कंट्टरपंथियों का राज हो जाए तो भारत का भविष्य क्या होगा, नेटफ्लिक्स की नई सीरीज 'लैला'  ऐसे ही समाज की एक तस्वीर दिखाती है। सीरीज देखकर आपको 'द हैंडमेड्स टेल'  या जॉर्ज ऑरवेल के उपन्यास 1984 की याद भी आ सकती है। इस सीरीज में इनसे अलग ये है कि यह भविष्य के भारत की कहानी दिखाती है। 

यह भी पढ़ें... अर्जुन पटियाला का पोस्टर्स हुआ रिलीज,फिल्म मे दिलजीत-कृति मुख्य भूमिका में

20-06-2019131555ShowstheReal1

'सेक्रेड गेम्स'  के दूसरे सीजन से पहले नेटफ्लिक्स ने भारतीय दर्शकों का मूड सेट करने की कोशिश की है ताकि अगर दर्शक घूल और दूसरी इस तरह की सीरीज को देखने का मन नहीं बना रहे हैं तो फिर से उसी दुनियां में एक बार पहुंच जाएं जहां सब ब्लैक एंड व्हाइट है। ग्रे रोल की कमी कहानियों में भी नजर आ रही है। और वेब सीरीज में भी। प्रयाग अकबर के लिखे उपन्यास को दीपा मेहता ने उन भारतीयों की सोच के हिसाब से बनाने की कोशिश की है, जो कट्टर हिंदुत्वादी नहीं हैं। 

6 एपिसोड की इस वेब सीरीज में आपको इसे आखिर तक एक बार में ही देखने की इच्छा जरूर हो सकती है। ये भविष्य का आर्यावर्त है यहां रक्त की शुद्धता सबसे प्रबल स्वरूप में मौजूद है। जो इसे नहीं मानता उसे समाज से अलग कर दिया जाता है। कहानी है शालिनी और रिजवान  की जिनकी जिंदगी उनकी बेटी लैला के साथ खुशी से कट रही है। लेकिन, खुशियों के पल ज्यादा देर नहीं रहते परिवार को शुद्धतावादियों की नजर लग जाती है और फिर शुरू होता है शालिनी का संघर्ष अपनी बेटी लैला के लिए। 

20-06-2019131611ShowstheReal2

उर्मी जुवेकर ने प्रयाग अकबर के इसी नाम के उपन्यास को वेब सीरीज में तब्दील करने के लिए और सुर्खियां बटोरने के लिए अपनी तरफ से भी काफी कुछ जोड़ा है। अदाकारी के मामले में हुमा कुरैशी की अदाकारी का ये मील का पत्थर है। शालिनी के किरदार में वह खुद को खो देती हैं। सिद्धार्थ ने भी अच्छा काम किया है। राहुल खन्ना का किरदार उतना लंबा नहीं है, पर वह अपना प्रभाव छोड़ते हैं। हां, आरिफ जकारिय का अभिनय नाटकीय हो गया है। वेब सीरीज तमाम सवाल खड़े करते ही और भगवा लहर के दौर में अगर सवाल आपके मन में भी आते हैं, ये सीरीज आप तभी देखें।

Web Title: Shows the Real Face of the Orchard of the Future Web Series Laila ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया