5th International Yoga Day: राज्यपाल राम नाईक, सीएम योगी समेत हजारों ने किया योग


ABHIMANYU VERMA 21/06/2019 08:18 AM
74 Views

Lucknow. यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ शुक्रवार को अंतरराष्ट्रीय योग दिवस के मौके पर लखनऊ स्थित राजभवन में आयोजित कार्यक्रम में हिस्सा लेने पहुंचे। इस दौरान सीएम योगी ने हजारों की संख्या में पहुंचे लोगों के साथ योग किया। वहीं, इस दौरान प्रदेश के राज्यपाल राम नाईक, डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा और लखनऊ की मेयर संयुक्ता भाटिया भी मौजूद रहीं। 

Thousands have done yoga including Governor Ram Naik, CM Yogi

योग करने से पहले सीएम योगी आदित्यनाथ ने कार्यक्रम को संबोधित किया। सीएम ने कहा कि वास्तव में हमारी ऋषि परंपरा ही हमें आगे बढ़ा सकती है और योग हमारी ऋषि परंपरा का एक अभिन्न अंग है। मनुष्य जीवन योग के लिए बना है, न कि रोग के लिए। उन्होंने कहा कि योग के आध्यात्मिक उन्नयन के माध्यम से चराचर जगत के उन रहस्यों का उद्घाटन कर सकते हैं जो अभी भी शोध की दृष्टि से अदृश्य हैं। 

Thousands have done yoga including Governor Ram Naik, CM Yogi

राजभवन में आयोजित योग दिवस के कार्यक्रम में सीएम ने कहा कि योग मार्ग का अनुसरण कर हर व्यक्ति निरोग रह सकता है और इस धरती पर कौन ऐसा व्यक्ति है जिसको निरोग रहना पसंद नहीं है? उन्होंने कहा कि योगाग्नि के बारे में ऐसी मान्यता है कि योग के माध्यम से मनुष्य का शरीर रोग, जरा और मृत्यु से दूर रहता है। 

यह भी पढ़ें:-...International Yoga Day 2019: रांची में प्रधानमंत्री मोदी ने 50 हजार लोगों के साथ किया योग

Thousands have done yoga including Governor Ram Naik, CM Yogi

बता दें कि करीब 45 सौ लोगों ने अंतरराष्ट्रीय योग दिवस में हिस्सेदारी के लिए पंजीकरण कराया है। इसके साथ ही सभी आठ ब्लाक मुख्यालय व तहसील मुख्यालयों पर भी योगा दिवस का आयोजन हो रहा है। जिसके लिए आयोजन स्थलों पर सुरक्षा व्यवस्था सहित पेयजल साफ सफाई सहित अन्य जरूरी इंतजाम मुहैया कराने को मजिस्ट्रेट के साथ पुलिस फोर्स की तैनाती निगरानी के लिए की गई है। 

Web Title: Thousands have done yoga including Governor Ram Naik, CM Yogi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया