देर रात कानपुर के रिजेंसी अस्पताल में आग लगने से मचा हड़कंप


DEEP KRISHAN SHUKLA 21/06/2019 12:26:20
136 Views

Kanpur. रिजेंसी नर्सिंग होम में सातवें माले में अचानक देर रात आग लगने से अफरा-तफरी मच गयी। आनन-फानन नीचे के मंजिल में मौजूद मरीजों और तीमारदारों को नीचे भेज कर्मचारियों ने आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। इसी दरम्यान फजलगंज से दमकल की गाड़ी भी मौके पर पहुंच गयी। कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया गया। शुरूआती जांच में शार्ट सर्किट से आग लगने की बात सामने आयी है। 

21-06-2019122922InKanpur,Reg1

दमकल कर्मचारियों के अनुसार, रिजेंसी अस्पताल में गुरूरात देर रात सातवीं मंजिल में शार्ट सर्किट से आग लग गयी। गनीमत रही कि जिस मंजिल में आग लगी थी, वहां कांफ्रेस हाल के अलावा कर्मचारियों के कमरे हैं। अचानक धुंआ फैलने से कर्मचारियों को घटना की जानकारी हुई लेकिन तक तक पूरे हाल में आग फैल चुकी थी। 

कर्मचारियों से सूझबूझ का परिचय देते हुए 6ठे माले में मौजूद मरीजों और तीमारदारों को आनन-फानन नीचे के माले में सिफ्ट किया और अस्पताल में मौजूद संसाधनों के जरिए आग पर काबू पाने के प्रयास शुरू किए। इसी बीच दमकल को भी सूचना दी गयी। फजलगंज से दमकल की पांच गाड़ियां मौके पर पहुंच गयी और आग बुझाने का काम शुरू हुआ। 

तकरीबन आधे घंटे में आग पर काबू पा लिया गया। दमकल के मुताबिक, आग लगने के पीछे शार्ट सर्किट प्रमुख वजह रही। आग से किसी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। अस्पताल के कांफ्रेंस हाल का फर्नीचर जलने से मामूली नुकसान हुआ है। जांच पूरी होने के बाद ही आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें...उन्नाव में 12 वर्षीय बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या से मची सनसनी

Web Title: In Kanpur, Regency hospital caught fire at late night  ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया