अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर सैन्य कार्रवाई का दिया आदेश,बाद में फैसला लिया वापस


RAGHVENDRA CHAURASIA 21/06/2019 12:58 PM
74 Views

Washington. अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ईरान पर सैन्य कारवाई का आदेश दिया था जिसके बाद उन्होंने अपने फैसला वापस भी ले लिया। इस समय अमेरिका व ईरान के बीच काफी तनाव का माहौल है। 

US President Donald Trump ordered the military action on Iran, later decided to withdraw

ईरान पर कार्रवाई को लेकर ट्रंप की व्हाइट हाउस में बैठक

दरअसल ईरान के जल क्षेत्र में अमेरिकी ​खुफिया ड्रोन विमान के मार गिराए जाने के बाद से अमेरिका में आक्रोश का माहौल है। अमेरिकी राष्ट्रपति ट्रंप ने ट्वीट में लिखा कि ईरान ने बहुत बड़ी गलती कर दी है। गुरुवार शाम 7 बजे के करीब राष्ट्रपति ट्रंप ने ईरान पर कार्रवाई को लेकर अपने नेताओं व अधिकारियों के साथ बैठक की। इसके साथ ही इस बैठक में ईरान पर हमला करने की योजना भी बनाई गई। ट्रंप ने पहले तो ईरानी सेना ठिकानों पर हमले की मंजूरी दे दी थी, मगर इसका अंतराष्ट्रीय संदेश गलत जाता तो उन्होंने अपना फैसला वापस ले लिया। 

अमेरिका ईरान पर हमला करेगा या नहीं फैसला असमंजस में 

अमेरिका ईरान पर जवाबी कार्रवाई करेगा या नहीं इस पर असमंजस बना हुआ है। राष्ट्रपति ट्रंप ईरान यह हमला करवाएंगे या नहीं हमेशा के लिए यह फैसला बदल दिया गया है। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने अपना ड्रोन मार गिराए जाने के बाद ईरान को चेतावनी दी थी। ट्रंप ने ट्वीट कर कहा कि ईरान ने बहुत बड़ी गलती कर दी है,ट्रंप की इस कम अक्षरों वाली चेतावनी को बड़ी कार्रवाई माना जा रहा है। 

दोनों देशों के बीच तनाव का असर भारत पर पड़ा

अमेरिका व ईरान के बीच तनाव का असर भारत पर पड़ा है। दोनों देशों के बीच तनाव के कारण अमेरिका की यूनाइटेड एयरलाइंस ने नेवार्क एयरपोर्ट से मुंबई के बीच की उड़ाने निलंबित कर दी हैं,क्योंकि अमेरिका से मुंबई के लिए विमान ईरान के रास्ते आते हैं। अमेरिकी एयरलाइंस ने कहा कि ईरान द्वारा ड्रोन को मार गिराए जाने के बाद सुरक्षा को देखते हुए यह फैसला लिया गया है। ​अमेरिका ने यह नहीं बताया यह है कि यह उड़ाने कब तक बंद रहेंगी। 

 

Web Title: US President Donald Trump ordered the military action on Iran, later decided to withdraw ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया