एक्शन में आए राहुल गांधी, पार्टी में करने जा रहे बड़ा फेरबदल


SUJEET KUMAR 21/06/2019 15:44:17
1053 Views

New Delhi. कांग्रेस पार्टी इस वक्त बहुत ही मुश्किल भरे दौर से गुजर रही है। कांग्रेस की कर्नाटक प्रदेश इकाई को भंग होने के एक दिन बाद पार्टी सूत्रों ने गुरुवार को बताया कि कुछ और प्रदेशों की इकाइयों में बदलाव किया जा सकता है। पार्टी में यह बदलाव लोकसभा चुनाव में मिली हार के मद्देनजर किया जा रहा है। 

21-06-2019154955congresswill1

पार्टी के वरिष्ठ सूत्रों का कहना है कि आने वाले दिनों में कुछ और कार्रवाई की जा सकती है। उन्होंने इस बात का संकेत दिया कि आम चुनाव में खराब प्रदर्शन को लेकर बिहार और उत्तर प्रदेश की इकायों को भी भंग किया जा सकता है। 

यहां हो सकता है फेरबदल 

बता दें कि उत्तर प्रदेश कांग्रेस इकाई के प्रमुख राज बब्बर बिहार प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष मदन मोहन झा और प्रदेश प्रभारी शक्ति सिंह गोहिल लोकसभा चुनाव में मिली हार के बाद कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को अपना इस्तीफा भेज चुके हैं। जिसपर कांग्रेस पार्टी फैसला ले सकती है। 

सूत्रों ने बताया कि कार्रवाई मध्यप्रदेश, राजस्थान और छत्तीसगढ़ में की जाएगी, जहां सत्ता में रहने के बावजूद पार्टी का प्रदर्शन खराब रही है। पार्टी नेतृत्व द्वारा कई महासचिवों, सचिवों और प्रदेश प्रभारियों को भी बदलने पर विचार किया जा रहा है। सूत्रों ने बताया कि केरल, पंजाब और तमिलनाडु में अनुशासनात्मक कार्रवाई नहीं की जाएगी, क्योंकि वहां पार्टी का प्रदर्शन बेहतर रहा है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2019 में 542 सीटों में से महज 52 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी जिससे निराश होकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना इस्तीफा पार्टी को सौंप दिया है। हालांकि उनका इस्तीफा पार्टी ने अभी स्वीकार नहीं किया है।

Web Title: congress will do major changes at state and local level ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया