मुख्य समाचार
10वीं पास के लिए दो हजार से अधिक पदों पर भर्तियां, ऐसे कर सकते हैं आवेदन दिव्यांग किशोरी से रेप करते धरा गया वृद्ध और फिर जो हुआ... भारत की गोल्डन गर्ल हिमा दास, जानिये खास बातें सरकार का सख्त आदेश, एयर इंडिया नहीं करे नियुक्ति और पदोन्नति फिर विवादों में घिरीं सोनाक्षी, धोखाधड़ी मामले के बाद सेक्सोलॉजिस्ट ने भेजा नोटिस अटल के आचरण से प्रेरित होकर एक आदर्श कार्यकर्ता का होता है निर्माण : स्वतंत्र देव अनिवार्य होगा टेस्ट, नशे में मिलने पर होगा निलंबन  लाइव शो में कॉमेडियन की मौत, लोग समझते रहे परफॉर्मेंस बजाते रहे तालियां... मेयर, पार्षद और नगर पंचायत अध्यक्ष भी लगाएंगे पौधे  यूपी में औद्योगिक विकास को बढ़ावा देने के हर सम्भव किये जाये प्रयास : उपमुख्यमंत्री मायावती ने चला ये बड़ा दांव, नहीं गिरेगी कर्नाटक की सरकार! किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

लालू की जमानत याचिका पर कोर्ट ने सीबीआई से मांगा जवाब


DEEP KRISHAN SHUKLA 21/06/2019 16:11:38
30 Views

New Delhi. बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव की जमानत याचिका पर झारखंड हाई कोर्ट ने सीबीआई से जवाब मांगा है। इसके लिए न्यायालय ने सीबीआई को पांच जुलाई तक का समय दिया है। बता दें कि चारा घोटाले में जेल की सजा काट रहे लालू यादव ने आधी सजा काट लेने को जमानत याचिका का आधार बनाया है। यह याचिका देवघर कोषागार से अवैध निकासी के मामले मे दायर की गयी है। 

21-06-2019161651Thecourtaske1

बता दें कि झारखंड की बिरसा मुंडा जेल में चारा घोटाले के मामले में सजा काट रहे आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव ने बीती 13 जून को झारखंड हाईकोर्ट में जमानत याचिका दाखिल की थी। सीबीआई अदालत ने इस मामले में उन्हें तीन साल की सजा सुनाई थी। सजा के डेढ़ साल जेल में बिता चुके लालू यादव ने अपनी जमानत याचिका में आधी सजा काट चुकने का आधार बनाया है। 

खास बात यह है कि इस मामले में सीबीआई भी पहले एक याचिका दायर करते हुए इस बात का जिक्र कर चुका है कि देवघर कोषागार मामले में सीबीआई कोर्ट ने लालू यादव को जो सजा सुनाई है वह कम है। 

21-06-2019161708Thecourtaske2

बता दें कि मामले के अन्य आरोपियों को पांच साल तक की सजा सुनाई जा चुकी है। सीबीआई की यह याचिका फिलहाल न्यायालय में लंबित है। इससे पहले लालू यादव द्वारा अपने खराब स्वास्थ्य का हवाला देकर जमानत की अर्जी कोर्ट में दाखिल की जा चुकी है जिसे सुप्रीम कोर्ट ने खारिज कर दिया था। क्योंकि झारखंड उच्च न्यायालय ने पहले ही लालू की स्वास्थ्य को लेकर डाली गयी जमानत याचिका खारिज कर दी थी। 

इस दौरान न्यायालय ने लालू के अधिवक्ता कपिल सिब्बल की तमाम दलीलों को अनसुना कर दिया था। इस बार फिर से लालू के द्वारा झारखंड हाईकोर्ट में दाखिल की गयी याचिका पर कोर्ट ने सीबीआई से जवाब मांगा है। अब यह देखना बेहद दिलचस्प होगा कि पहले से ही लालू की सजा बढ़ाने की याचिका डाल चुकी सीबीआई क्या लालू की जमानत पर सहमत होती है? फिलहाल पूरे मामले को देखने पर लालू यादव का जेल से निकल पाना मुश्किल ही प्रतीत होता है। 

यह भी पढ़ें...लोकसभा में तीसरी बार तीन तलाक बिल पेश,विपक्ष ने फिर उठाए सवाल

 

Web Title: The court asked to CBI on Lalu's bail plea  ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया