बीजेपी को उपचुनाव में यहां मिली सिर्फ एक सीट, कांग्रेस का झंडा बुलंद


NAZO ALI SHEIKH 22/06/2019 09:26:41
235 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव में बीजेपी ने भले ही ऐतिहासिक जीत दर्ज करते हुए नई सरकार बना ली है। लेकिन हर निकाय चुनाव या उपचुनावों में बीजेपी फिसड्डी ही साबित होती रही है। पंजाब में गत शुक्रवार को वार्डों का उपचुनाव कराया गया था। उपचुनाव में कांग्रेस ने 13 सीटों में से 11 पर अपना झंडा बुलंद किया। बताते चलें कि यहां नगर पंचायत  तलवाड़ा में सबसे अधिक 13 सीटों पर मतदान हुआ था। एक सीट पर आजाद प्रत्याशी और एक सीट पर बीजेपी को जीत मिल सकी। अबोहर, अमृतसर, बुढलाडा, बठिंडा और संगरूर में कांग्रेस ने जीत हासिल की।

22-06-2019092935BJPgetsonly1

विपक्षियों ने आरोप लगाया कि कांग्रेस जिला प्रशासन और पुलिस की मदद से इतनी बड़ी जीत हासिल कर सकी है। कांग्रेस ने इस जीत को विकास कार्यों की उपलब्धि करार दिया। बताते चलें कि अबोहर के वार्ड नंबर 22 उपचुनाव में बीजेपी प्रत्याशी ने बूथ कैप्चरिंग का आरोप लगाया। इसके बाद प्रत्याशी अपने समर्थकों के साथ सड़क पर धरना प्रदर्शन करते हुए बैठ गए। इस कारण से एक घंटे तक जाम की स्थिति बनी रही।  जानकारी मिलते ही डीएसपी कुलदीप भुल्लर मौके पर पहुंचे और बूथों का दौरा करते हुए मामले को शांत कराया। 

गुरदासपुर स्थित कस्बा धारीवाल के वार्ड नंबर 2 में भी उपचुनाव के नतीजों को लेकर जमकर हंगामा हुआ। बताया जा रहा कि यहां हंगामा होने की वजह पोलिंग पार्टी द्वारा मौके पर नतीजा घोषित नहीं किया गया। ईवीएम और उम्मीदवारों को चुनाव रिर्टनिंग अफसर गुरदासपुर के कार्यालय लेकर चले गए। इसके बाद देर शाम तक कांग्रेस प्रत्याशी को ही विजेता घोषित कर दिया गया। भाजपा ने पुलिस पर लाठी चार्ज का आरोप लगाते हुए धारीवाल बंद का एलान किया है। वहीं, पुलिस अफसरों का कहना है कि भीड़ बेकाबू होती जा रही थी। इसलिए भीड़ को तितर बितर करने के लिए हल्का बल प्रयोग किया गया।

Web Title: BJP gets only one seat in the bye election, Congress flag high ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया