मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

आयकर विभाग जब्त करेगा लालू परिवार की बेनामी संपत्तियां, तैयारियां पूरी 


DEEP KRISHAN SHUKLA 22/06/2019 11:29:23
36 Views

New Delhi. चारा घोटाले में सजा काट रहे बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री व आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव की मुसीबतें कम होने का नाम नहीं ले रही हैं। लालू की जमानत को लेकर परेशान उनके परिवार पर अब इनकम टैक्स ने शिकंजा कसना शुरू कर दिया है। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, जल्द ही आयकर विभाग लालू यादव व उनकी पत्नी राबड़ी देवी की तमाम बेनामी संपत्ति जब्त कर सकता है। 

22-06-2019113305IncomeTaxDep1

मालूम हो कि बिहार के पूर्व मुख्यमंत्री लालू प्रसाद यादव इन दिनों चारा घोटाले के मामले में जेल की सजा काट रहे हैं। उनका परिवार जमानत के लिए झारखंड हाईकोर्ट और सुप्रीम कोर्ट के चक्कर काट रहा है। इस बीच लालू परिवार के लिए आयकर विभाग की ओर से एक बुरी खबर आ रही है।

सूत्रों की माने तो आयकर विभाग लालू यादव व उनके परिवार की तमाम बेनामी संपत्ति जब्त करने की तैयारी में है। कहा तो यह जा रहा है कि इस कार्रवाई के लिए इनकम टैक्स विभाग ने अंतिम मुहर लगा दी है। 

22-06-2019113348IncomeTaxDep2

विभाग का सबसे पहला निशाना बनेगी पटना हवाई अड्डे के निकट स्थित एक इमारत, जिसमें फेयर ग्रो होल्डिंग प्राइवेट लिमिटेड नाम से एक कंपनी चल रही थी। इस कंपनी से लालू यादव का पूरा कुनबा जुड़ा रहा है। उनके दोनों बेटे तेज प्रताप और तेजस्वी के अलावा बेटी रागिनी और चंदा इस कंपनी में वर्ष 2014 से 2017 तक निदेशक के रूप में कार्यरत थे।  

इसके अलावा आयकर विभाग की कार्रवाई में अवैध बैंक खातों के साथ साथ इस कंपनी से मकानों को भी जब्त किया जा सकता है। मालूम हो कि आयकर विभाग ने नोटबंदी के दौरान मजदूरों के नाम पर आवामी बैंक में बड़े पैमाने पर खाते खोल कर रुपए जमा कराए जाने की जानकारी के बाद इन्हें सीज करने का निर्णय लिया है। शुक्रवार को विभाग की प्रथम अपीलीय अथारिटी ने जब्ती की कार्रवाई के लिए अपनी अंतिम मुहर लगा दी है। 

यह भी पढ़ें...जानिए सीजेआई गोगोई ने क्यों लिखे पीएम मोदी को तीन पत्र

Web Title: Income Tax Department to seize assets of Lalu family, preparations complete  ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया