आखिरकार बीएसपी सांसद अतुल राय ने कर दिया सरेंडर


DEEP KRISHAN SHUKLA 22/06/2019 13:19:13
66 Views

Lucknow. यूपी की घोसी लोकसभा सीट से बीएसपी के नवनिर्वाचित सांसद अतुल राय ने शनिवार  को नाटकीय घटनाक्रम में न्यायालय में आत्म समर्पण कर दिया। चुनाव के ठीक पहले लगे दुष्कर्म के आरोप के मामले में सांसद को पुलिस तलाश रही थी। उनके आत्मसमर्पण की खबर लगने पर पुलिस ने कचेहरी परिसर में घेराबंदी भी की, लेकिन वह पुलिस को चकमा देने में कामयाब रहे। न्यायालय ने अतुल राय को 14 दिन की पुलिस रिमांड पर भेज दिया है। 

22-06-2019143802Afterall,BSP1

मालूम हो उत्तर प्रदेश की घोसी लोकसभा सीट से बहुजन समाज पार्टी ने अतुल राय को अपना प्रत्याशी बनाया गया था। इसी दौरान बलिया की एक युवती ने अतुल राय पर दुष्कर्म व धोखाधड़ी समेत तमाम संगीन धाराओं में मुकदमा दर्ज कराया था। यह मामला वाराणसी के लंका थाने में दर्ज कराया गया ​था। ऐन चुनाव के समय पुलिस अतुल राय को तलाश रही थी जबकि वह भूमिगत थे।चुनाव हुआ जिसमें उन्होंने जीत भी दर्ज की।

बता दें कि हाल ही में सम्पन्न हुए लोकसभा चुनाव में बीएसपी के अतुल राय ने बीजेपी के हरिनारायण राजभर को तकरीबन 1 लाख 20 मतों से हराया था। इसके बाद गिरफ्तारी पर रोक लगाने के लिए उन्होंने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की थी लेकिन कोर्ट ने इसे खारिज कर दिया था। इसके बाद राय ने अग्मि जमानत के लिए भी याचिका दाखिल की ​थी। जब बचने के सभी रास्ते लगभग बंद हो गए तो अतुल राय ने कोर्ट में आत्म समर्पण की राह चुनी। 

जिसके तहत उन्होंने शनिवार को वाराणसी के सीजेएस प्रथम की कोर्ट में सरेंडर कर दिया। उनके सरेंडर की भनक लगते ही लंका थाने की पुलिस ने कचेहरी में जबरदस्त नाकेबंदी की थी। 

22-06-2019132524Afterall,BSP1

उधर सांसद के समर्थक भी बड़ी संख्या में कोर्ट परिसर में जमा हुए थे। अतुल राय ने आखिरकार पुलिस को चकमा देते हुए कोर्ट में आत्म समर्पण कर ही दिया। न्यायालय ने उन्हें 14 दिन की न्यायिक हिरासत में जेल भेज दिया है। 

बता दें कि अतुल राय पर मुकदमा दर्ज कराने वाली बलिया की युवती का आरोप है कि राय ने उन्हें वाराणसी के लंका स्थित एक अपार्टमेंट में झांसा देकर बुलाया जहां उसका यौन शोषण करने के बाद मुंह बंद रखने की धमकी ​दी थी। 

यह भी पढ़ें...आयकर विभाग जब्त करेगा लालू परिवार की बेनामी संपत्तियां, तैयारियां पूरी

Web Title: After all, BSP MP Atul Rai did surrender ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया