फर्जीवाड़ा कर दूसरे को बेच दिया प्लाट, दो एलडीए कर्मियों समेत 3 पर मुकदमा दर्ज


DEEP KRISHAN SHUKLA 22/06/2019 15:17:04
128 Views

Lucknow. एलडीए के तत्कालीन संपत्ति अधिकारी व एक बर्खास्त बाबू समेत तीन लोगों के खिलाफ मड़ियांव कोतवाली में धोखाधड़ी की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। यह रिपोर्ट डालीगंज निवासी एक दाल मिल मालिक ने दर्ज कराई है। उसने अपने नाम पर आवंटित प्लाट दूसरे को बेचने का आरोप इन तीनों पर लगाया था। 

22-06-2019152119Plotsoldtoo1
डालीगंज निवासी दाल मिल मालिक रवि कुमार द्वारा दी गयी तहरीर के मुताबिक, वर्ष 2007 में उसने मड़ियांव की प्रियदर्शिनी कॉलोनी के सेक्टर बी में 1100 वर्ग मुट का एक प्लाट लिया था। जिसके एवज में उसने किस्तों के रूप में 7 लाख 19 हजार 925 रुपए की धनराशि का भुगतान किया। 

जब उसने बैनामा के लिए लखनऊ विकास प्राधिकरण के अधिकारियों से संपर्क किया तो योजना सहायक मुक्तेश्वर नाथ ओझा ने स्टांप खरीदने की बात कही, संपत्ति अधिकारी केके सिंह ने विक्रय विलेख तैयार कराए। रवि का आरोप है कि रजिस्ट्रार आफिस चल कर बैनामा कराने की बात कह कर मुक्तेश्वर ओझा ने विक्रय विलेख अपने पास रख लिए। 

इसके कुछ दिनों बाद उसे मुक्तेश्वर के प्लाटों के मामले में गड़बड़ी की जानकारी मिली। वीसी के आदेश पर उसके लिखाफ मुकदमा दर्ज कर पुलिस ने उसे जेल भेज दिया। यह जानकारी होने पर उसने एलडीए पहुंच कर केके सिंह से संपर्क किया। लेकिन उसे फाइल मुक्तेश्वर मिश्रा के पास होने का हवाला देकर टरका दिया गया। 

कुछ दिन बाद जब उसे अपने प्लाट पर निर्माण की जानकारी मिली तो उसके पैरो तले जमीन खिसक गयी।मौके पर पहुंचने पर पता चला कि राज कुमार गुप्ता नाम का व्यक्ति वहां निर्माण कराता मिला। उसने 16 दिसंबर 2018 को जौनपुर निवासी मो शाहबाज अनवर के नाम का बैनामा दिखाया, जिसमें मोहम्मद आरिफ नाम का व्यक्ति गवाह है। 

22-06-2019152138Plotsoldtoo2

रवि कुमार ने धोखाधड़ी कर प्लाट हड़पने की शिकायत भी एलडीए में की लेकिन कोई कार्रवाई नहीं हुई।इंस्पेक्टर मड़ियांव संतोष सिंह ने बताया कि मुकदमा दर्ज कराया गया है। जांच की जा रही है जो  भी तथ्य निकलकर आते है उसी आधार पर आगे की कार्रवाई की जाएगी। 

यह भी पढ़ें...युवक ने पत्नी और तीन बच्चों को उतारा मौत के घाट, वजह जान चौंक जाएंगे आप

Web Title: Plot sold to other by fraud, a lawsuit filled against three including two two LDA workers ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया