सियासी फायदे के लिए बिल को बार बार पेश कर रही सरकार : मुस्लिम महिलाएं


SHRADDHA SAHU 22/06/2019 16:48:39
49 Views

Lucknow. लम्बे समय के उलमा और तीन तलाक के खिलाफ चल रहे संघर्ष पर मुस्लिम महिलाओं का नया बयान सामने आया है। उनका कहना है कि सरकार अपने राजनीतिक फायदे के लिए बिल को बार-बार लोकसभा में पेश कर रही है। इससे हम मुस्लिम महिलाओं को किसा भी प्रकार का फायदा नहीं होगा। यह महिलाओं के राहत से जुडी नहीं है।

22-06-2019164946TheshapeofL4

इस्लामिक सेंटर ऑफ इंडिया के प्रवक्ता मौलाना सुफियान निजामी का कहना है कि यह बिल पूरी तरह से राजनीतिक है। इसका समाज सुधार या महिलाओं को राहत से कुछ लेना-देना नहीं है। केंद्र सरकार का मकसद बिल के जरिये सियासी फायदा लेना है। यही वजह है कि तमाम विरोध के बावजूद सरकार इसे बार-बार लोकसभा में पेश कर रही है। केंद्र सरकार बिल की खामियों को दूर कर इस पर कानून बनाए ताकि लोग इसे कुबूल कर सकें।

इदारा शरिया हनफिया फरंगी महल के अध्यक्ष मौलाना मुफ्ती अबुल इरफान मियां फरंगी महली का कहना है कि मजहबी मामलों में मुसलमान किसी बिल पर नहीं, बल्कि शरीयत पर अमल करेगा। मुस्लिम महिलाओं की सामाजिक समस्या दूर करने के नाम पर लाया जा रहा मौजूदा बिल किसी भी तरह से महिलाओं को फायदा देने वाला नहीं है। इसके पारित होने से मुस्लिम महिलाओं का नुकसान ज्यादा होगा।

22-06-2019164941TheshapeofL3

तीन तलाक अपराध बताया जा रहा है। इससे मिया बीवी के बीच सुलह की गुंजाइश भी खत्म हो जाती है। इस पर ऑल इंडिया मुस्लिम महिला पर्सनल लॉ बोर्ड की अध्यक्ष शाइस्ता अंबर का कहना है कि केंद्र सरकार ने तीन तलाक पर अध्यादेश लाकर उसे अपराध बना दिया है। ऐसे में पति व पत्नी के बीच सुलह की गुंजाइश ही खत्म हो जाएगी। हमने सरकार से ऐसे कानून की मांग रखी थी जो शरीयत के कानून से न टकराए। कानून ऐसा होना चाहिए कि शौहर एक साथ तीन तलाक देने से डरे और सुलह की गुंजाइश बनी रहे।

22-06-2019164926TheshapeofL1

यह भी पढ़ें....कश्मीर के बारामूला में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी ढ़ेर

बज्म-ए-खवातीन की अध्यक्ष बेगम शहनाज सिदरत का कहना है कि एक साथ तीन तलाक को अपराध बनाने से ऐसे मामलों में कमी आएगी। बिल में सजा के प्रावधान से लोगों में डर बना रहेगा। हमारी लड़ाई तलाकशुदा महिलाओं की आर्थिक मदद की भी है। महिला व उसके बच्चों के गुजारे की व्यवस्था प्राथमिकता पर होनी चाहिए।

22-06-2019164934TheshapeofL2

 

 

 

Web Title: Government is presenting the bill repeatedly for political benefits- Muslim women ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया