आम की आइस्क्रीम और विभिन्न प्रजातियों के आम दर्शकों के आकर्षण का केन्द्र रहे


LEKHRAM MAURYA 22/06/2019 17:13:56
49 Views

LUCKNOW. इन्दिरा गांधी प्रतिष्ठान में आयोजित दो दिवसीय आम महोत्सव में मलिहाबाद के भदवाना निवासी मुसलेहुद्दीन की आम की 25 किस्मों से बनी आइस्क्रीम लोगों ने काफी पसन्द की। लोग उसका खूब आनन्द ले रहे थे।

22-06-2019181156Themangoice2

लोगों का कहना था कि यह आइस्क्रीम नेचुरल आम जैसी लग रही है। बाजार में बिकने वाली बाकी आम की आइस्क्रीम एक जैसी होती है, जो फ्लेवर्ड  होती है। इनका स्वाद अलग-अलग आमों के स्वाद का है। जबकि बाजार में मिलने वाली आम की आइस्क्रीम शुद्ध आम की नहीं होती है। 

महोत्सव में आम की सैकड़ों प्रजातियों को देखकर दर्शकों का जी ललचा रहा था। कई महिलाएं और बच्चे पूछ रहे थे कि यह आम बिक्री के लिए कहां मिलेंगे। कई लोग तो अपनी पसन्द के आमों के पेड़ ढूढ रहे थे। और पेड़ों के मिलने का पता पूछते नजर आए।

22-06-2019181137Themangoice1

यहां आमों की प्रदर्शनी के अलावा विभिन्न प्रकार के आमों एवं उनसे बने उत्पादों के 58 स्टाल भी लगाए गये थे। जिन पर लोग खरीदारी कर रहे थे। यह प्रदर्शनी रविवार को सुबह 8 बजे से 5 बजे तक दर्शकों के लिए खुली रहेगी।

Web Title: The mango ice cream and the center of the attraction of the common audience of different species ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया