ईरान पर हमले का खतरा टला नहीं, नए प्रतिबंध लगाने की तैयारी में अमेरिका


DEEP KRISHAN SHUKLA 23/06/2019 09:58:24
72 Views

New Delhi. ईरान और अमेरिका के बीच गतिरोध थमने का नाम नहीं ले रहा है। दोनों मुल्कों के बीच तनाव की स्थिति बनी हुई है। अब अमेरिका के राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप का ईरान को लेकर नया बयान सामने आया है। जिसमें उन्होंने ईरान पर सोमवार से नए और बड़ें प्रतिबंध लगाने का ऐलान किया है। यही नहीं उन्होंने यह बात भी कही है कि उस पर सैन्य कार्रवाई पर अभी भी विचार चल रहा है।  

23-06-2019100051Dangerofatta1
अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने शनिवार ईरान को लेकर ट्वीट के जरिए नया बयान दिया है। अपने इस बयान में उन्होंने कहा कि हम ईरान पर सोमवार से नए बड़े प्रतिबंध लगाने जा रहे हैं। 
उन्होंने यह बात भी कही कि उन्हें उस दिन का इंतजार भी है जब ईरान से सारे प्रतिबंध हटा लिए जाए और यह देश फिर से उत्पादक और समृद्ध बन जाए। यह जितना जल्दी हो वही बेहतर होगा। 
दोनों देशों के बीच हुई तनातनी में अमेरिका ने तो ईरान पर सैन्य हमले तक की तैयारी कर ली थी। राष्ट्रपति ट्रंप ने सेना को आदेश भी दे दिए थे लेकिन ऐन वक्त पर उन्होंने अपने आदेश वापस ले लिए थे। 
लेकिन इस हमले का खतरा अभी पूरी तरह से टला नहीं है क्योंकि राष्ट्रपति ट्रंप ने यह बात भी कही है कि ईरान पर सैन्य हमले पर अभी भी विचार चल रहा है। 
अमेरिकी राष्ट्रपति द्वारा ईरान मसले को लेकर संयुक्त राष्ट्र सुरक्षा परिषद की बैठक बुलाने का आग्रह भी किया जा चुका है। यह बैठक सोमवार दोपहर तक होने की संभावना है। 

यह भी पढ़ें...घाटी में सुरक्षाबलों की आतंकियों से मुठभेड़, शोपियां संयुक्त टीम ने मार गिराए दो आतंकी

 

 

Web Title: Danger of attack on Iran is remain, US is in preparation to put new sanctions on  ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया