मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

कांग्रेस पार्टी को मिला नया राष्ट्रीय अध्यक्ष, राहुल गांधी का इस्तीफा मंजूर!


SUJEET KUMAR 23/06/2019 11:15:28
7852 Views

New Delhi. लोकसभा चुनाव 2019 में निराशाजनक हार के बाद कांग्रेस पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया। हालांकि उनका इस्तीफा पार्टी ने मंजूर नहीं किया, लेकिन राहुल गांधी अपनी बात पर अड़े रहे और पार्टी को नए अध्यक्ष की तलाश करने की बात कही।

23-06-2019112056rajasthanchie1

वहीं पार्टी को शायद अब नया अध्यक्ष मिल गया है। सूत्रों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत को कांग्रेस पार्टी का राष्ट्रीय अध्यक्ष बनाया जा सकता है। पार्टी की वर्किंग कमेटी में इस संबंध में विचार-विमर्श हो चुका है अशोक गहलोत से भी उनकी राय पूछी जा चुकी है। 

सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस के वर्तमान अध्यक्ष राहुल गांधी, सोनिया गांधी और प्रियंका गांधी से भी चर्चा हो चुकी है। माना जा रहा है कि कांग्रेस के अगले राष्ट्रीय अध्यक्ष अशोक गहलोत होंगे, लेकिन इसमें भी एक बड़ी अपडेट यह है कि राजस्थान के मुख्यमंत्री पद की जिम्मेदारी भी अशोक गहलोत के पास रहेगी. जानकारी मिली है की अशोक गहलोत ने सीएम पद पर भी काम करते रहने की भी इच्छा जाहिर की है। 

गौरतलब है कि कांग्रेस लोकसभा चुनाव 2019 में 542 सीटों में से महज 52 सीटों पर ही जीत दर्ज कर सकी जिससे निराश होकर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने अपना इस्तीफा पार्टी को सौंप दिया था। 

 

Web Title: rajasthan chief minister ashok gehlot can become the new national president of congress party ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया