विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी


ANKUR SHARMA 23/06/2019 11:58:27
119 Views

New Delhi. आईसीसी क्रिकेट विश्व कप 2019 के अपने 5वें मुकाबले में भारतीय टीम का मुकाबला अफगानिस्तान से हुआ। भारतीय टीम ने यह मैच 11 रन से जीता।

23-06-2019122108ViratKohlidi1

साउथैम्प्टन के द रोज बाउल स्टेडियम में खेले गए इस मैच में भारत की शुरुआत बहुत अच्छी नहीं रही और सलामी बल्लेबाज रोहित शर्मा सिर्फ 1 रन बनाकर मुजीब उर रहमान की गेंद पर क्लीन बोल्ड हो गए। इसके बाद कप्तान विराट कोहली ने केएल राहुल के साथ भारतीय पारी को आगे बढ़ाया। राहुल भी 30 रन बनाकर मोहम्मद नबी की गेंद पर कैच आउट हुए।

इस बीच विराट कोहली ने 48 गेंदों पर 4 चौकों की मदद से अपना अर्धशतक पूरा किया। वह में 63 गेंदों में 5 चौकों की मदद से 67 रन बनाकर आउट हुए। इस विश्व कप में विराट का यह लगातार तीसरा अर्धशतक है। भारतीय कप्तान विराट कोहली विश्व कप में अच्छी लय में दिख रहे हैं। अफगानिस्तान के खिलाफ मैच में विराट ने इस विश्व कप का लगातार अपना तीसरा अर्धशतक लगा दिया। 

इससे पहले उन्होंने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ मैच में 82 और पाकिस्तान के खिलाफ 77 रन बनाए थे। बीच में भारत का एक मैच न्यूजीलैंड के साथ था, लेकिन बारिश की वजह से यह मैच बिना टॉस किए ही रद्द करना पड़ा। इस तरह विराट ने कप्तान के तौर पर विश्व कप में लगातार तीन अर्धशतक जड़कर पूर्व कप्तान मोहम्मद अजहरुद्दीन के रिकॉर्ड की बराबरी कर ली है। 

गौरतलब है कि विराट से पहले मोहम्मद अजहरुद्दीन ही ऐसे इकलौते भारतीय कप्तान रहे हैं जिन्होंने विश्व कप के लगातार तीन मैचों में अर्धशतक जमाएं हैं। यह कारनामा उन्होंने 1992 के विश्व कप में किया था  

यह भी पढ़े:—..लोकतंत्र कामदारों के लिए नामदारों के लिए नहीं: स्मृति ईरानी

Web Title: Virat Kohli did the best in the World Cup and got the equalizer of this captain ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया