मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

बच्ची की दुष्कर्म के बाद हत्या करने वाला रिश्तेदार पुलिस के हत्थे चढ़ा


DEEP KRISHAN SHUKLA 23/06/2019 12:48:00
87 Views

Unnao. सफीपुर कोतवाली क्षेत्र में दुष्कर्म के बाद ईंट से कुचल कर 12 वर्षीय बच्ची की निर्मम हत्या के मामले का पटाक्षेप हो गया है। पुलिस ने हत्यारोपी रिश्तेदार को गिरफ्तार कर लिया है। उसने अपना जुर्म भी स्वीकार कर लिया है। डाक्टरी परीक्षण के बाद पुलिस ने आरोपी को जेल भेज दिया है। हत्यारोपी के अनुसार उसके बच्ची से पहले से अनैतिक संबंध थे। हत्या वाली रात भी कुछ वही हुआ। बात तब बिगड़ी जब दोनों के बीच रुपयों के लेनदेन को लेकर झगड़ा हाथापाई में तब्दील हो गया। शराब और गुस्से में उसने ईंट से उसे कुचलने के बाद गला दबा कर उसकी हत्या कर दी। 

23-06-2019125140Thepolicearr1

मालूम हो कि सफीपुर कोतवाली क्षेत्र के देवगांव के मजरे नयाखेड़ा गांव में शुक्रवार की सुबह 12 वर्षीय बच्ची की निर्ममता से हत्या कर दी गयी थी। गांव के बाहर आम के बाग से उसका शव नग्नावस्था में बरामद हुआ था। इस मामले में मृतका के पिता नीरज पासी ने गांव में ही रहने वाले एक रिश्तेदार रामबाबू पुत्र रमेश के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई थी। 

कोतवाली प्रभारी अशोक कुमार पांडे के मुताबिक आरोपी रामबाबू पुत्र रमेश भागने की फिराक में था इसी बीच उसे बम्हना माइनर पुल के पास से गिरफ्तार कर लिया गया। डॉक्टरी परीक्षण के लिए सामुदायिक स्वाथ्य केंद्र लाये गए रामबाबू ने हत्या और बच्ची से अवैध संबंधों की बात स्वीकारी। 

23-06-2019125205Thepolicearr2

उसका कहना था कि लंबे समय से उसके अनैतिक संबंध बच्ची से थे। हत्या वाली रात उसने इशारे से उसे बुलाया। संबंध बनाने के बाद उसने नेहा उर्फ संगीता को पूर्व में दिए गए दो हजार रुपये में से 1 हजार रुपए मांगे। नेहा ने रुपये खर्च होने की बात कही जिस पर उसने थप्पड़ मार दिया। जिस पर वह भी हाथापाई करने लगी। 

शराब के नशे और आवेश में आकर उसने ईंट से सिर पर प्रहार कर दिया। उसे तड़पता देख उसे कुछ समझ नही आया और उसने ताबड़तोड़ कई प्रहार करने के बाद गला दबा कर उसकी हत्या कर दी। घर आकर कपड़े धोये और स्नान किया। सुबह ग्रामीणों की भीड़ में शामिल हो गया। पुलिस को देख वह गाँव से भाग गया। बाहर निकलने की फिराक में था तभी पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। बता दें कि घटना की गंभीरता को देखते हुए पुलिस अधीक्षक एमपी वर्मा, अपर पुलिस अधीक्षक विनोद कुमार पांडेय चार थानों की पुलिस फोर्स के साथ मौके पर पहुंची थी। 

पुलिस अधिकारियों की मौजूदगी में फारेंसिक टीम में घटना स्थल का बारीकी से मुआयना कर साक्ष्य जुटाए थे। यही नहीं इस घटना की गूंज राजधानी तक पहुंची तो पूरे प्रदेश में हड़कंप मच गया था। जिस पर आईजी जोन एसके भगत ने मौका ए वारदात का निरीक्षण कर मातहतों को घटना के शीघ्र खुलासे के निर्देश दिए थे।

  स्निफर डॉग बना हत्यारे की पहचान का सूत्राधार

दुष्कर्म और हत्या के मामले में प्रत्यक्ष न सही पर परोक्ष रूप से पुलिस का स्निफर डॉग खुलासे का सूत्राधार बना। हत्यारोपी रामबाबू के मुताबिक सुबह बच्ची का शव मिलने के बाद वह भी तमाशबीन ग्रामीणों की भीड़ में शामिल था। फिर उसे पता चला कि कुछ देर में पुलिस का खोजी कुत्ता आने वाला है। उसने गांव वालों से यह बात सुन रखी थी कि कुत्ते की नाम बहुत तेज होती है वह हत्यारे तक जरुर पहुंच जाता है। पकड़े जाने का भय उसके दिल में इस कदर बैठा कि उसने गांव से भाग निकलने में ही भलाई समझी। अगर वह गांव से न भागता तो शायद एक बारगी उस पर लोगों का संदेह न जाता। 

यह भी पढ़ें...सिपाही के लिए दो महिला सिपाहियों के बीच चले लाठी-डंडे, तमाशा देखते रहे लोग

Web Title: The police arrested the murderer relative of girl child after rape ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया