अमेठी में राहुल गांधी जो 15 सालों में नहीं कर सके, स्मृति ईरानी ने कर दिया


RAJNISH KUMAR 23/06/2019 13:46:34
96 Views

Lucknow. अमेठी में जोरदार जीत के बाद अपनी पहली यात्रा में केंद्रीय महिला और बाल विकास मंत्री स्मृति ईरानी ने शनिवार को घोषणा की कि वह अपने निर्वाचन क्षेत्र में अपना घर बनाएंगी। वह पहले ही गौरीगंज में एक भूखंड की पहचान कर चुकी हैं।

23-06-2019134833smritiirania1

उत्तर प्रदेश के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य ने 30 करोड़ रुपए की सड़क परियोजना का उद्घाटन किया। कार्यक्रम के अंत में प्रधानमंत्री आवास योजना के तहत घरों की चाबियां अमेठी के निवासियों के बीच वितरित की गईं। सीधे शब्दों में कहें तो ईरानी ने वही किया जो कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने पिछले डेढ़ दशक में नहीं किया। ईरानी ने कहा कि अमेठी अब उनका स्थायी घर होगा और उनके दरवाजे लोगों की पहुंच के लिए हमेशा खुले रहेंगे।

इस बीच, केंद्रीय मंत्री ने यह भी कहा कि गांधी को वोट देने वालों को उनकी कल्याणकारी योजना से वंचित नहीं किया जाएगा। मैं समझता हूं कि कुछ चार लाख लोग हैं, जिन्होंने कांग्रेस को वोट दिया है। ईरानी ने कहा कि उन्हें उज्जवला, पीएमएवाई और स्वच्छ भारत के तहत शौचालय जैसी कल्याणकारी योजनाओं से लाभान्वित होने की चिंता नहीं करनी चाहिए।

बता दें कि राहुल गांधी 2004 से 2019 तक लोकसभा में अमेठी का प्रतिनिधित्व करते रहे थे और उनकी मां सोनिया गांधी ने 1999 में यह सीट जीती थीं। गांधी परिवार को अमेठी में कभी कोई स्थायी निवास नहीं मिला और अपनी यात्राओं के दौरान उन्होंने गेस्ट हाउस में रहना पसंद किया। 

Web Title: smriti irani amethi me banayegi apna ghar ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया