मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

CTET परीक्षा का एडमिट कार्ड जारी, ऐसे करें डाउनलोड


NAZO ALI SHEIKH 23/06/2019 15:38:27
28 Views

New Delhi. शिक्षक बनकर जो भी अभ्यर्थी अपना करियर संवारना चाहते हैं, उनके पास सुनहरा मौका है। जिन अभ्यर्थियों ने सीटीईटी में आवेदन किया था, उनके लिए खुशी भरी खबर है कि परीक्षा में शमिल होने के लिए एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। हालांकि, यह पात्रता परीक्षा ही होती है। लेकिन यह परीक्षा पास करने के बाद अभ्यर्थी कहीं भी सेंट्रल विद्यालयों में शिक्षक बनने की योग्यता रखते हैं। साथ ही समय-समय पर शिक्षकों का पद रिक्त होने पर आवेदन कर लाभ भी उठा सकते हैं। 

23-06-2019154025Admitcardfor1

गौरतलब है कि सीटीईटी की परीक्षा जुलाई महीने में होगी। ऐसे में परीक्षा आयोजन तिथि नजदीक आने के 15 दिन पहले ही सेंट्रल बोर्ड ऑफ एजुकेशन ने एडमिट कार्ड जारी कर दिया है। बता दें कि परीक्षा का अयोजन 7 जुलाई को विभिन्न केन्द्रों में होना है, जो भी अभ्यर्थी परीक्षा में शामिल होना चाहते हों, वह एडमिट कार्ड आधिकारिक वेबसाइट ctet.nic.in पर जाकर डाउनलोड कर सकते हैं। 

यह भी पढ़ें... फिर वायरल हुई अनोखे अंदाज में प्रिया प्रकाश की फोटो, पहचानना हुआ मुश्किल

ज्ञात हो कि सीटीईटी की परीक्षा 7 जुलाई को दो चरणों में आयोजित कराई जाएगी। अभ्यर्थियों के पहले पाली का पेपर सुबह 9 : 30 से दोपहर 12 बजे तक होगा। वहीं, दूसरी पाली में 2 से 4 :30 बजे दूसरा पेपर अयोजित कराया जाएगा। अभ्यर्थियों को परीक्षा में 2.30 घंटे का समय प्रश्नोत्तरों को हल करने के लिए मिलेगा। सीटीईटी की परीक्षा 20 भाषाओं में आयोजित होगी। देश भर के 104 शहरों में करीब 2942 परीक्षा केंद्र बनाए गए हैं। मीडिया रिपोर्ट पर गौर करें तो  दोनों पेपरों में लगभग 8 लाख से ज्यादा अभ्यर्थी प्रतिभाग करेंगे।

Web Title: Admit card for CTET exam, such as download ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया