येदियुरप्पा ने कर्नाटक सरकार को लेकर कही यह बड़ी बात


DEEP KRISHAN SHUKLA 23/06/2019 16:08:10
52 Views

New Delhi. कर्नाटक में राजनीतिक घमासान थमने का नाम नहीं ले रहा है। ताजा मामले में भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष येदियुरप्पा के बयान ने सूबे में राजनीतिक सरगर्मी बढ़ा दी है। उन्होंने कहा कि आतंरिक मतभेद में राज्य की जेडीएस सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है। उन्होंने कहा सरकार चला पाने में असमर्थ लोगों को इस्तीफा दे देना चाहिए। 

23-06-2019160951Yeddyurappasa1

भारतीय जनता पार्टी के कर्नाटक इकाई के अध्यक्ष बीएस येदियुरप्पा ने अपने बयान में कहा कि कांग्रेस और जेडीएस के 20 से अधिक विधायक असंतुष्ट है। राज्य की यह गठबंधन सरकार सत्ता नहीं संभाल पा रही है ऐसे में उन्हें चाहिए कि इस्तीफा दे दें। उन्होंने कहा कि मैं पहले स्पष्ट कर चुका हूं कि हमारे पास 105 विधायक है।

गठबंधन सरकार यदि इस्तीफा दे देती है तो हम सरकार चला लेंगे, क्योंकि राज्य की जनता महज 13 महीने बाद दोबारा विधानसभा चुनाव के लिए तैयार नहीं होगी। 

23-06-2019161031Yeddyurappasa3

उन्होंने कहा कि राज्य की सत्ता पर काबिज दोनों दलों के नेताओं में जो आपसी मतभेद दिख रहा है उससे स्पष्ट है कि यह सरकार ज्यादा दिन नहीं चलने वाली है। मालूम हो कि येदियुरप्पा के इस बयान से ठीक एक दिन पहले ही जेडीएस के संस्थापक व देश के पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा भी राज्य में विधानसभा के मध्यावधि चुनाव की बात कह चुके हैं। 

इस बीच कर्नाटक के भाजपा प्रभारी मुरलीधर राव का भी बयान सामने आया है जिसमें उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी का मुख्य एजेंडा राज्य की जनता को इस सरकार से मुक्ति दिलाना है। हमारी पार्टी के 105 विधायक है जबकि राज्य में सरकार वह चला रहे हैं जिनके पास मात्र 38 विधायक हैं। 

यह भी पढ़ें...लोकतंत्र कामदारों के लिए नामदारों के लिए नहीं: स्मृति ईरानी

Web Title: Yeddyurappa said this big thing about Karnataka Government ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया