मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

बसपा सुप्रीमो मायावती की बढ़ी मुसीबत, योगी सरकार ने इस मामले में दिए जांच के आदेश


RAJNISH KUMAR 23/06/2019 16:18:38
282 Views

Lucknow. प्रदेश की योगी सरकार ने भ्रष्टाचार के खिलाफ मुहिम छेड़ दी है। सीएम योगी आदित्यनाथ ने भ्रष्टाचार के खिलाफ जीरो टॉलरेन्स की नीति अपना ली है। इसके तहत पहले ही समाजवादी पार्टी प्रमुख अखिलेश यादव संकट में आ चुके हैं। मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, अब सरकार ने बहुजन समाज पार्टी मुखिया मायावती के सामने भी मुसीबत खड़ी कर दी है। 

23-06-2019162036CMYogiNediy1

योगी सरकार ने खनन माफिया के खिलाफ सख्त रुख अपना लिया था। सीबीआई ने तत्कालीन डीएम बी. चंद्रकला से लेकर अखिलेश के करीबी नेताओं के खिलाफ केस दर्ज किया था। वहीं इसके बाद अखिलेश यादव से भी पूछताछ की तैयारी है। अभी मामला चल रहा है।

योगी सरकार ने अब एक और भ्रष्टाचार के मामले के खिलाफ कमर कस ली, जिससे मायावती की मुसीबत बढ़ गई है। सरकार के आदेश के बाद मायावती के शासनकाल में स्मारक घोटाले के खिलाफ बड़ा फैसला लिया है। सरकार के आदेश पर 45 कर्मियों की भ्रष्टाचार और आय से अधिक संपत्ति की जांच सतर्कता अधिष्ठान ने शुरू कर दी है। इस जांच को लोकायुक्त की रिपोर्ट के आधार पर शुरू किया जा रहा है।

23-06-2019162039CMYogiNediy2

बताया जा रहा है कि मायावती सरकार के दौरान 45 कर्मियों की करतूत का कच्चा चिट्ठा लोकायुक्त ने अपनी रिपोर्ट में राज्यपाल के जरिए सरकार को भेजा था। इसमें सामने आया कि माया राज में स्मारकों को बनाने में नियमों का मजाक बनाया गया और जमकर भ्रष्टाचार हुआ जिससे सरकार को राजस्व की हानि हुई। इसी के बाद योगी सरकार ने सख्त कदम उठाते हुए मामले की जांच के आदेश दे दिए हैं।

 

Web Title: CM Yogi Ne diye inquary ke aadesh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया