मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

RBI को फिर लगा बड़ा झटका, डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने अचानक दिया इस्तीफा


NAZO ALI SHEIKH 24/06/2019 10:16:19
64 Views

New Delhi. भारतीय रिजर्व बैंक को अब से सात महीने पहले एक बड़ा झटका लगा था जब गवर्नर उर्जित पटेल ने इस्तीफा दिया था। वहीं एक बार फिर 7 महीने बाद आरबीआई को दूसरा बड़ा झटका लगा है। दरअसल, यह दूसरी बार है जब भारतीय रिजर्व बैंक (RBI) के किसी बड़े ऑफिसर ने अपने रिटायरमेंट से पहले ही अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। गवर्नर उर्जित पटेल के बाद डिप्टी गवर्नर विरल आचार्य ने भी अपने पद से इस्तीफा दे दिया है। बता दें कि उर्जित पटेल ने दिसंबर 2018 में अपने पद से इस्तीफा दिया था। विरल आचार्य को भी उर्जित पटेल की टीम का हिस्सा माना जाता था। 

RBI rebuffs, deputy governor viral acharya resigns abruptly

  रिटायरमेंट के 6 महीने पहले इस्तीफा

बता दें कि विरल आचार्य का कार्यकाल पूरा होने में सिर्फ 6 महीने ही बचे थे। विरल आचार्य को तीन साल के कार्यकाल के लिए 23 जनवरी 2017 को आरबीआई में शामिल किया गया था। 

यह भी पढ़ें... BSP सांसद के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज, जा सकती है लोकसभा की सदस्यता

  आचार्य मुंबई से किया है आईआईटी

आचार्य आईआईटी मुंबई के स्टूडेंट रहे हैं और उन्होंने 1995 में कंप्यूटर साइंस और इंजीनियरिंग में ग्रेजुएशन की पढ़ाई की है। साल 2001 में उन्होंने वित्त में पीएचडी भी की है। वहीं 2001 से लेकर साल 2008 तक वे लंदन बिजनेस स्कूल में रहे हैं। 

24-06-2019101800RBIrebuffs,d1

  इस यूनिवर्सिटी में ज्वॉइन कर सकते हैं आचार्य 

ऐसी रिपोर्ट है कि विरल आचार्य अब न्यूयॉर्क यूनिवर्सिटी के सेटर्न स्कूल ऑफ बिजनेस में बतौर प्रोफेसर ज्वॉइन करेंगे। 

Web Title: RBI rebuffs, deputy governor viral acharya resigns abruptly ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया