जापान को हराकर भारत ने जीता एफआईएच विमेंस सीरीज फाइनल्स का खिताब


SUJEET KUMAR 24/06/2019 10:10:10
56 Views

New Delhi. भारतीय महिला हॉकी टीम ने रविवार को मेजबान जापान को 3-1 से मात देकर एफआईएच विमेंस सीरीज फाइनल्स का खिताब हासिल किया। इस मैच में भारत के लिए गुरजीत कौर ने दो शानदार गोल किए और भारत को जीत की दिलाई। गुरजीत के अलावा कप्तान रानी रामपाल ने भी शानदार गोल किया। उन्हें टूर्नामेंट का सबसे बेहतरीन खिलाड़ी भी चुना गया। वहीं, शानदार फॉर्म में चल रही गुरजीत टूर्नामेंट की टॉप स्कोरर रहीं।

24-06-2019101757indiabeatjap1

बता दें कि इस टूर्नामेंट के सेमीफाइनल में शनिवार को चिली को 4-2 से हराने के साथ ही भारत ने ओलंपिक क्वॉलिफायर के लिए क्वॉलीफाई किया था। ओलंपिक क्वॉलिफायर इस साल के आखिर में आयोजित होंगे। भारत ने मेजबान टीम के खिलाफ दमदार शुरुआत की और तीसरे मिनट में ही टीम को पेनाल्टी कॉर्नर मिला। कप्तान रानी ने गोल करते हुए भारत को 1-0 की बढ़त दिला दी।

विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी

वहीं, पहला क्वॉर्टर समाप्त होने से पहले जापान की टीम भी वापसी करने में कामयाब रही। 11वें मिनट में फील्ड गोल के जरिए मेजबान टीम ने 1-1 की बराबरी की। जापान के लिए यह गोल केनॉन मोरी ने किया। जबकि दूसरे क्वॉर्टर में कोई गोल नहीं हुआ, लेकिन भारत ने अधिक समय तक गेंद पर नियंत्रण जरूर बनाए रखा। 18वें मिनट में वंदना कटारिया को एक मौका मिला था। हालांकि, वह गेंद को गोल पोस्ट में नहीं डाल पाईं। 

शमी ने कहा, हमारी गेंदबाजी ने जीत अपनी झोली में डाल ली

हालांकि भारत को तीसरे क्वॉर्टर में सफलता मिली। क्वॉर्टर के अंतिम मिनट में भारत को पेनाल्टी कॉर्नर मिला और गुरजीत ने एक शानदार ड्रैग फ्लिक के जरिए गोल करते हुए स्कोर 2-1 कर दिया। भारत ने 2-1 की बढ़त के साथ अंतिम क्वॉर्टर में प्रवेश किया। लेकिन इस क्वॉर्टर में जापान को बराबरी करने के कई मौके मिले, पर मेजबान टीम उन मौकों को भुना नहीं सकी। मैच के समाप्त होने से पहले 60वें मिनट में भारत को एक बार फिर पेनाल्टी कार्नर मिला और इस बार भी गुरजीत नहीं चूकीं। 

Web Title: india beat japan 3 1 win fih womens series finals ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया