बाइक चोरी का आरोप लगाकर भीड़ ने मुस्लिम युवक को पीटा, मौत


SUJEET KUMAR 24/06/2019 11:02:22
29 Views

New Delhi. झारखंड के जमशेदपुर में एक मुस्लिम युवक को एक मोटर साइकिल चोरी करने के आरोप में भीड़ ने इतना पीटा कि उसकी मौत हो गई। युवक का नाम शम्स तरबेज था। तरबेज़ को भीड़ ने मंगलवार शाम को पकड़कर खंभे से बांध दिया था और सात घंटे से ज़्यादा समय तक उसकी पिटाई की और उसे बुरी हालत में बुधवार सुबह को पुलिस के हवाले कर दिया था, लेकिन तब तक तरबेज़ बेहोश होकर गिर पड़ा था और बाद में उसकी मौत हो गई। 

24-06-2019110650Muslimmanbea1

वहीं, तरबेज़ के परिजनों का आरोप है कि पिटाई के दौरान उसे भीड़ द्वारा ‘जय श्री राम’ और ‘जय हनुमान’ का नारा लगाने को मजबूर किया गया। साथ ही इस घटना का वीडियो भी बनाया गया और उसे वीडियो सोशल मीडिया पोस्ट किया गया।

जानकारी के मुताबिक, सरायकेला मंडलकारा में कैदी तबरेज अंसारी की शनिवार सुबह मौत हो गई। उसकी मौत के बाद परिजनों ने जमकर हंगामा किया। उनका आरोप था कि तबरेज की सांसें चलने के बावजूद उसे मृत घोषित कर दिया गया। 

परिजनों की मांग पर उसे टीएमएच रेफर कर दिया गया, जहां डॉक्टरों ने मृत होने की पुष्टि की। इससे पहले तबीयत बिगड़ने पर तबरेज को जेल से सदर अस्पताल लाया गया था। टीएमएच में भी परिजनों का हंगामा जारी रहा। आरोप लगाया कि तबरेज को साजिशन मारा गया है। 

तबरेज के शव को टीएमएच से सरायकेला वापस लाने के बाद परिजन दोषियों पर कारवाई व प्राथमिकी की मांग को लेकर पोस्टमार्टम नहीं कराने पर अड़ गये। हालांकि पुलिस के आश्वासन पर वह मान गए। इसके बाद दंडाधिकारी की उपस्थिति में डॉ. बरियल मार्डी, डॉ. अनिर्भव महतो व डॉ. बीडी पी साह ने पोस्टमार्टम किया। 

पत्नी साइस्ता परवीन की शिकायत पर सरायकेला थाना में एफआईआर दर्ज करायी गई। एफआईआर के अनुसार, तबरेज 18 जून को जमशेदपुर से खरसावां आ रहा था। इस बीच सरायकेला प्रखंड के धातकीडीह गांव में पप्पू मंडल के नेतृत्व में ग्रामीण उसका नाम पूछने लगे। इसके बाद ग्रामीणों ने चोरी का आरोप लगाकर उसकी पिटाई शुरू कर दी। 

बाद में तबरेज को बिजली के पोल में बांधकर रात भर बेरहमी से पीटा। इतना ही नहीं, उससे जबरन जय श्रीराम व जय हनुमान का नारा लगवाया, जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। 19 जून को सुबह आठ बजे पुलिस ने तबरेज को हिरासत में लेकर जेल भेज दिया। पत्नी ने दोषियों को कड़ी से कड़ी सजा देने की मांग की है।

Web Title: Muslim man beaten up on suspicion of theft, forced to chant Jai Shree Ram, succumbs to injuries Jharkhand ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया