मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर बाढ़ और बारिश से बेस्वाद हुई दाल, टमाटर हुआ लाल, इन सब्जियों के बढ़े 50 फीसदी दाम मॉब लिंचिंग पर सपा सांसद का बड़ा बयान, कहा- पाकिस्तान न जाने की सजा भुगत रहे हैं मुसलमान अब इस दिग्गज ने की प्रियंका के नाम की वकालत बाढ़ से बेहाल असम-बिहार, ताजा तस्वीरों में देखें तबाही का मंजर पीड़ितों ने कौन सा अपराध किया जो उन्हें मुझसे मिलने से रोका जा रहा : प्रियंका AKTU : यूपीएसईई – 2019 की काउंसलिंग का तीसरा चरण आज से शुरु ICC के फैसले से सदमे में जिम्बाब्वे की टीम प्लेसमेंट ड्राइव में 5 से 7 लाख के पैकेज के साथ आई कंपनी, 120 छात्र-छात्राओं ने किया प्रतिभाग मंचीय कविता के आखिरी स्तम्भ थे नीरज : लक्ष्मी नारायण चौधरी एजाज खान के अरेस्ट होने के बाद ट्वीटर पर छाए मीम्स- यूजर्स बोले... ग्रामीण क्षेत्रों में भी किया जाना चाहिए मैंगो फूड फेस्टिवल का आयोजन : डिप्टी सीएम दिनेश शर्मा तेजबहादुर की याचिका पर पीएम मोदी को नोटिस
 

मायावती ने अखिलेश की धोखेबाजी को लेकर खोली पोल, राजनीति में भूचाल


NAZO ALI SHEIKH 24/06/2019 11:44:47
46 Views

Lucknow. लोकसभा चुनाव 2019 के दौरान बीजेपी को हराने के लिए यूपी में सपा और बसपा का गठबंधन हुआ था। कई दशक बीत जाने के बाद मायावती और समाजवादी पार्टी के सुप्रीमो मुलायम सिंह यादव एक मंच पर नजर आए। लेकिन तमाम कोशिशों के बाद भी सपा और बसपा गठबंधन यूपी में अपनी साख नहीं बचा पाई। समाजवादी पार्टी को लोकसभा चुनाव में भारी नुकसान उठाना पड़ा। बसपा को ने 10 और सपा ने 5 सीटों पर जीत हासिल की।

यह भी पढ़ें... विराट कोहली ने विश्व कप में किया ये कमाल और कर ली इस कप्तान की बराबरी

24-06-2019120042Mayawatipicks1

मायावती ने वैसे तो गठबंधन खत्म करने का कोई आधिकारिक ऐलान नहीं किया है। लेकिन हार का ठीकरा अखिलेश यादव पर फोड़ते हुए उपचुनाव अकेले लड़ने का ऐलान कर संकेत दे दिया है। अब बसपा सुप्रीमो मायावती ने उपचुनाव को लेकर अपने आवास पर पदाधिकारियों की बैठक बुलाई और रणनीति बनाते हुए कई बड़े बदलाव किए। साथ ही अखिलेश यादव की धोखेबाजी को लेकर पोल भी खोल दी।  

बसपा सुप्रीमो ने बैठक में बड़ा फैसला करते हुए पार्टी उपाध्यक्ष पद भाई आनंद कुमार को दिया। इससे पहले आनंद कुमार को उपाध्यक्ष पद से हटा दिया गया था। फिलहाल इस अहम निर्णय के बाद एक बार फिर आनंद पार्टी में नंबर 2 की हैसियत पर आ गए हैं।

बैठक के दौरान उपचुनाव और आगामी विधासभा चुनाव 2022 पर भी रणनीति बनाई गई। मायावती ने समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव पर निशाना साधा। खबरों के मुताबिक बैठक में तकरीबन 25 मिनट तक बसपा सुप्रीमो ने बात की। उन्होंने कहा कि सपा के लोग यह बात कह रहे कि उनके कारण ही बसपा 10 सीट जीत पाई है। लेकिन सच तो ये है कि सपा 5 सीट भी जीत पाई तो यह बसपा की ही देन है। उपचुनाव में बसपा यह दिखा देगी कि लोकसभा में जो जीत है, वह पार्टी के अकेले दम की। 

24-06-2019120124Mayawatipicks2

मायावती ने कहा कि सपा के लोगों ने चुनाव में धोखा देने का काम किया है। समाजवादी पार्टी ने ही बसपा और सपा दोनों ही नेताओं को हराने का काम किया। सतीश चंद्र मिश्र की तारीफ करते हुए कहा कि जो भी उनकी बुराई या शिकायत कर रहे, उनको यह भी मालूम होना चाहिए कि बड़ी से बड़ी मुश्किलों के समय वह साथ खड़े रहे। उनके ऊपर जो दर्जनों केस हैं, उसमें सपा का बड़ा हाथ है। मायावती ने अखिलेश पर निशाना साधते हुए कहा कि उनके साथ बड़ा धोखा किया है।

गठबंधन के बाद जबसे लोकसभा चुनाव में हार हुई है, अखिलेश यादव ने उनको फोन तक नहीं किया। जबकि सतीश चंद्र मिश्रा ने अखिलेश को फोन करते हुए बात करने को कहा था। इसके बाद भी अखिलेश ने फोन पर बात करने की जहमत नहीं उठाई। बसपा सुप्रीमो ने कहा कि अखिलेश के राज में गैर-यादव पिछड़ों के साथ नाइंसाफी हुई, इसलिए उन्होंने गठबंधन को वोट नहीं दिया।

Web Title: Mayawati picks up Akhilesh s fraud, pole in politics ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया