मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

JNU: PHD और M.Phil में आपका चयन हुआ या नहीं, यहां देखें परिणाम


NAZO ALI SHEIKH 24/06/2019 15:25:14
36 Views

New Delhi. दिल्ली स्थित जवाहरलाल नेहरू विश्वविद्यालय (JNU) यूनिवर्सिटी में प्रवेश पाने के लिए जिन अभ्यर्थियों ने प्रवेश परीक्षा दी थी, उनके लिए खुशी भरी खबर है। JNU ने PHD और M.Phil पाठ्यक्रमों में छात्रों के प्रवेश परीक्षा का परिणाम जारी कर दिया है। अभ्यर्थी अपना परिणाम आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर देख सकते हैं। वहीं, दूसरी ओर NTA ने JNUEE और CEEB 2019 के लिए अंतिम उत्तर कुंजी ntajnu.nic.in पर जारी कर दिया है। जेएनयू में यूजी और पीजी पाठ्यक्रमों में प्रवेश पाने के लिए जो परीक्षा अयोजित कराई गई थी, उसका रिजल्ट भी जल्द ही जारी कर दिया जाएगा।

24-06-2019152931JNUWhethery1

बताते चलें कि JNU प्रवेश परीक्षा (JNUEE) के साथ ही संयुक्त प्रवेश परीक्षा बायोटेक्नोलॉजी (CEEB) का प्रवेश परीक्षा गत 27 मई से 30 मई तीन दिनों तक अयोजित कराया था। PHD और M.Phil पाठ्यक्रमों के लिए 1,043 सहित 3,383 सीटों पर कुल 1,16,558 अभ्यर्थियों ने आवेदन किया था। जिन अभ्यर्थियों का चयन हुआ है, वह आधिकारिक वेबसाइट पर जाकर जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।  

अभ्यर्थी अपना परिणाम देखने के लिए सबसे पहले आधिकारिक वेबसाइट http://jnu.ac.in/main/ पर चले जाएं। यहां जून के परिणाम लिंक पर क्लिक करें। इसके बाद नया पेज ओपन होकर कंप्यूटर पर सामने आ जाएगा। आपसे जरूरी जानकारी मांगी जाएगी उसे दर्ज कर दें। इसके बाद सब्मिट ऑप्शन पर क्लिक करते ही परिणाम कंप्यूटर स्क्रीन पर ओपन होकर सामने आ जाएगा। अभ्यर्थी परिणाम को डाउनलोड कर प्रिंट आउट प्राप्त कर लें। 

Web Title: JNU: Whether you have selected in PHD and M.Phil, see results here ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया