राजस्थान: बीजेपी प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद निधन


NAZO ALI SHEIKH 25/06/2019 10:28:37
101 Views

New Delhi. राजस्थान भारतीय जनता पार्टी के प्रमुख मदन लाल सैनी का लंबी बीमारी के बाद गत सोमवार को नई दिल्ली स्थित एम्स में इलाज के दौरान निधन हो गया। सैनी के फेफड़े में इंफेक्शन की शिकायत थी। गत शुक्रवार को उपचार के लिए उनको एम्स में भर्ती कराया गया था। सैनी के निधन पर पीएम मोदी और बीजेपी के नेताओं व पदाधिकारियों ने शोक जताया है। केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और भाजपा के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष जेपी नड्डा एम्स पहुंचे। 

25-06-2019102959RajasthanBJP1

बताते चलें कि सैनी कई दिनों से बीमार चल रहे थे। एम्स के पहले वह जयपुर स्थित मालवीय नगर के एक निजी अस्पताल में एडमिट हुए थे। पीएम मोदी ने सैनी के निधान पर दुख व्यक्त करते हुए कहा कि भारतीय जनता पार्टी को बड़ा नुकसान हुआ है। पार्टी को शीर्ष तक पहुंचाने में सैनी का काफी योगदान रहा है। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार और समर्थकों के साथ हैं। ओम शांति।'

उपराष्ट्रपति एम वेंकैया नायडू ने कहा कि वह 'राज्यसभा सदस्य मदन लाल सैनी के अचानक ही साथ छोड़कर चले जाने से काफी परेशान और हैरान हैं। सैनी ने राजस्थान में विधायक, सांसद और भारतीय जनता पार्टी प्रमुख के तौर पर सम्मान के साथ काम किया।

सैनी के परिवार के साथ उनकी संवेदनाएं हैं। भगवान उनकी आत्मा को शांति दे। सीएम अशोक गहलोत ने शोक जताते हुए कहा कि इस घटना से वह बेहद दुखी हैं। मेरी संवेदनाएं उनके परिवार के साथ हैं। ईश्वर उनके परिजनों को यह कष्ट सहने की शक्ति दे। ईश्वर उनकी आत्मा को शांति दे।'

आपको बता दें कि राजस्थान के भाजपा प्रमुख मदन लाल सैनी का जन्म 13 जुलाई 1943 को हुआ था। 4 अप्रैल 2018 को वह राज्यसभा सांसद चुने गए थे। गत वर्ष जून महीने में ही सैनी को बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष चुना गया था। उनके परिवार में पत्नी, एक बेटा और छह बेटियां हैं।

सैनी समाजसेवा में बेहद रुचि रखते थे। उन्होंने राजनीति में कभी भी अपने सम्मान के साथ समझौता नहीं किया। गरीब और किसानों के दुख पर हमेशा ही शामिल होते और उनके दर्द को अपना दर्द समझते थे। 

Web Title: Rajasthan BJP chief Madan Lal dies after prolonged illness ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया