मुख्य समाचार
किसी दुर्घटना के इंतजार में चार दिन से पड़ा आंधी में गिरा यह पेड़ पहले निर्माण, अब चारे के नाम पर गोशालाओं में प्रधान कर रहे फर्जीवाड़ा इसरो की तैयारियां पूरी, सोमवार को होगा चंद्रयान-2 का प्रक्षेपण  कम नहीं हो रहीं आज़म खान की मुसीबतें, 3 और एफआईआर दर्ज छोटी सी गलती एक्टर को पड़ी भारी, 14 दिन की न्यायिक हिरासत में सोनभद्र: सीएम के दौरे को लेकर पुलिस ने कसा शिकंजा, पूर्व विधायक समेत कई कार्यकर्ताओं की गिरफ्तारी  सोशल मीडिया पर कहर ढा रहीं हॉट एक्ट्रेस ईशा गुप्ता, देखें सिजलिंग तस्वीरें लखनऊ: मुठभेड़ में टिंकू नेपाली गैंग के सरगना समेत तीन गिरफ्तार, दो सिपाही जख्मी मलाइका की सिजलिंग फोटो देख खुद पर काबू नहीं रख पाए आर्जुन कपूर, कर दिया ऐसा कमेंट... यूपी में बदमाशों के हौसले बुलंद, भाजपा नेता को गोलियों से भूना दो पुलिस कर्मियों की हत्या कर भागे कैदियों में एक को मुठभेड़ में पुलिस ने किया ढेर
 

यूपी कैबिनेट की बैठक में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे समेत 6 प्रस्तावों पर लगी मुहर


ABHIMANYU VERMA 25/06/2019 15:31:58
39 Views

Lucknow. सीएम योगी आदित्यनाथ की अध्यक्षता में मंगलवार को यूपी कैबिनेट की बैठक हुई। इस बैठक में पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे के निर्माण समेत 6 अहम प्रस्तावों को मंजूरी मिली। इसकी जानकारी यूपी के कैबिनेट मंत्री और सरकार के प्रवक्ता सिद्धार्थनाथ सिंह ने मीडिया को दी।

25-06-2019153936Approvalof61

सिद्धार्थनाथ सिंह ने बताया कि एक्सप्रेस-वे के निर्माण के लिए 12 हजार करोड़ रुपये की जरूरत है। सरकार ने पूर्वांचल एक्सप्रेस-वे में सिविल कार्यों के लिए 3,000 करोड़ रुपये के बैंक ऋण को भी मंजूरी दी। इसके लिए यूपी सरकार अपनी गारंटी भी देगी। 

बता दें कि पूर्वांचल एक्सप्रेस वे के लिए 3000 करोड़ ऋण के लिए कैबिनेट ने मंजूरी दी। जिसमें 1000 करोड़ कारपोरेशन बैंक से स्वीकृति मिली हैं। 

इसके अलावा सीएम आवास योजना ग्रामीण में सीधे खाते में पैसे जाएंगे। कैबिनेट में मुख्यमंत्री आवास योजना ग्रामीण की धनराशि सीधे लाभार्थी के बैंक खाते में डालने के प्रस्ताव को मंजूरी दी गई है। सिविल प्रक्रिया संहिता व सुलह एक्ट में बदलाव को मंजूरी मिली है। 

यह भी पढ़ें:-...चमकी बुखार पर आमने-सामने BJP-JDU, नीतीश ने स्वास्थ्य मंत्री से मांगा इस्तीफा

1988 के तहत सरकार जो प्रिंटिंग का काम दिया जाता था। अब सरकारी प्रेस के अलावा प्रिंटिंग का काम बाहर से भी कराया जाएगा। प्राइवेट कपनी का न्यूनतम टर्नओवर कैटगरी 2 करोड़ (ख) कैटगरी में एक करोड़ और (ग) कैटगरी में 50 हजार होना चाहिए।

हाईकोर्ट इलाहाबाद में कांफ्रेंस हाल के निर्माण के लिए कैबिनेट ने सहमति दी है। जिसके निर्माण में 4599.88 लाख रुपये खर्च होंगे। इसी कड़ी में हाईकोर्ट में मल्टी लेवल पार्किंग और वकीलों के चेंबर पर कैबिनेट की मुहर लगी है। जिसके निर्माण के लिए 530.7 करोड़ का खर्च आएगा। 

Web Title: Approval of 6 proposals including Purvanchal Expressway in UP Cabinet meeting ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया