राष्ट्रपति के अभिभाषण पर पीएम मोदी ने कहा,देश हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार


RAGHVENDRA CHAURASIA 25/06/2019 19:19 PM
69 Views

New Delhi. लोकसभा में प्रधानमंत्री मोदी ने राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद के अभिभाषण पर अपनी बात सदन में रखी है। इस दौरान पीएम मोदी ने कहा कि राष्ट्रपति जी का अभिभाषण देश के नागरिकों ने जिस आशा-आकांक्षाओं के साथ हमें इस सदन में भेजा है,उसकी एक तरह से प्रतिध्वनि है। पीएम ने सदन में कहा कि देश ने हमें मजबूत जनादेश दिया है, हम एक बार फिर सरकार में आए हैं और पहले से ज्यादा ताकत में आए हैं। हम हर चुनौती का सामना करने के लिए तैयार हैं। इस दौरान पीएम ने खासतौर कांग्रेस पार्टी को आड़े हाथ​ लिया है।

PM Modi said on the President

भारत जैसे विशाल लोकतंत्र हम सबके लिए गौरव की बात

पीएम मोदी ने धन्यवाद प्रस्ताव भाषण में कहा कि आज के सामान्य वातावरण में,भारत जैसे विशाल लोकतंत्र हम सबके लिए गौरव की बात है। पीएम ने कहा ​कि हमारा मतदाता कितना जागरूक है। अपने से ज्यादा वो अपने देश से कैसे प्यार करता है,ये इस चुनाव में देखने को मिला है। इस बात के लिए देश का मतदाता अभिनंदन का पात्र है।

आपातकाल को भुलाया नहीं जा सकता

पीएम मोदी ने सदन में आपातकाल को याद करते हुए कांग्रेस को निशाने पर लिया। उन्होंने कहा कि बहुतों का पता नहीं कि 25 जून कि रात को क्या हुआ था। किसी की सत्ता बचाने के लिए आपातकाल लगाया गया था। पीएम ने कहा कि इसमें जो भागीदार रहे,यह दाग कभी मिटने वाला नहीं और कभी इसे भुलाया भी नहीं जा सकता। उस दौरान न्यायपालिका का भी अनादर किया गया था,देश की मीडिया को दबोच दिया गया था। पीएम ने कहा सत्ता बचाने के लिए ऐसा किया गया था।

हम अपनी लकीर को लंबी करने के लिए जिंदगी खपा देते हैं

पीएम मोदी ने कहा कि हम बदले की भावना से काम नहीं करते। उन्होंने कहा कि हमारी ऊंचाई को कम नहीं कर सकता,ऐसी गलती हम नहीं करते। हम दूसरे की लकीर छोटी करने में विश्वास नहीं करते। पीएम ने कहा कि हम अपनी लकीर लंबी करने के लिए ​जिंदगी खपा देते हैं।

कांग्रेस ने मनमोहन व नरसिम्हा राव सरकार की तारीफ नहीं की

पीएम मोदी ने कहा कि मैं चुनौती देता हूं कि साल 2004 से 2014 तक शासन में बैठे हुए लोगों ने कभी अटल जी की सरकार की तारीफ उनकी छोड़ो,मगर उन्होंने नरसिम्हा राव सरकार व कभी मनमोहन सरकार की तारीफ भी नहीं की। पीएम ने पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी को लेकर कहा कि कांग्रेस ने उनके लिए कुछ नहीं किया।

जल संकट का दर्द हमने समझा इसलिए बनाया मंत्रालय

पीएम मोदी ने कहा हमने जल संकट की समस्या को समझा है इसिलए जलशक्ति मंत्रालय का गठन किया है। उन्होंने कहा कि जल शक्ति मंत्रालय को गंभीरता से लेना होगा। जल संचय पर हमें पूरा ध्यान देना होगा। पीएम मोदी ने कहा कि भारत में पानी के लिए जितने प्रयास किए गए थे वह सब बाबा साहेब अंबेडकर ने किए ​थे। उन्होंने कांग्रेस को घेरते हुए कहा कि शायद एक ऊंचाई पर जाने के बाद लोगों को दिखता नहीं है। उन्होंने कहा कि देश के पहले गृहमंत्री सरदार पटेल का सपना सरदार सरोवर बांध का था लेकिन इस काम में देरी होती रही। गुजरात के सीएम के रूप में मुझे इस परियोजना के लिए उपवास तक करना पड़ा था। एनडीए के सत्ता मे आने के बाद इसके काम में तेजी आई और आज इससे लोगों को लाभ हो रहा है।


 

 

Web Title: PM Modi said on the President's address, the country is ready to face every challenge ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया