कट मनी पर सख्त कानून लाएगी ममता सरकार, हो सकती है उम्र कैद


ABHIMANYU VERMA 26/06/2019 10:10 AM
155 Views

Kolkata. पश्चिम बंगाल में 'कट मनी' को लेकर विवाद बढ़ता ही जा रहा है। लोग इसके विरोध में प्रदर्शन कर रहे हैं। वहीं, ममता सरकार कट मनी को लेकर कड़ा कानून लाने की तैयारी कर रही है। जिसके तहत सरकारी योजनाओं के लाभार्थियों से 'कट मनी' लेने वाले जन प्रतिनिधियों और सरकारी अधिकारियों को अब आरोपी बनाया जाएगा और दोषी ठहराये जाने पर आजीवन कारावास तक सजा का प्रावधान है।   

The accused may be imprisoned for taking cut money in West Bengal

प्रदेश सरकार ने यह फैसला पश्चिम बंगाल के कई इलाकों में हंगामे के बाद लिया है, जिसमें सत्तारूढ़ टीएमसी के कई नेताओं को भीड़ ने घेर लिया था और उनसे 'कट मनी' वापस करने की मांग की थी। आरोप है कि कुछ नेताओं ने कट मनी लेकर सरकार की ओर से संचालित योजनाओं का लाभ दिलाने की बात कही थी।  

यह भी पढ़ें:-...मायावती ने चला नया दांव, पार्टी में वापस आएंगे पुराने नेता

जिसके बाद सीएम ममता बनर्जी ने 18 जून को तृणमूल पार्षदों की एक बैठक में आदेश दिया था कि वे लाभार्थियों से लिया गया ‘कट मनी’ का कमीशन वापस करें।

कथित तौर पर ममता बनर्जी ने पुलिस से कहा है कि वे पीड़ितों को इसके लिए प्रोत्साहित करें कि वे ऐसे नेताओं और लोकसेवकों के खिलाफ शिकायत दर्ज कराएं।

Web Title: The accused may be imprisoned for taking cut money in West Bengal ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया