मुख्यमंत्री ने की ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 की तैयारियों की समीक्षा


GAURAV SHUKLA 26/06/2019 09:52:19
62 Views

Lucknow. उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने मंगलवार को लोक भवन में लखनऊ में आयोजित हुए ‘उ0प्र0 इन्वेस्टर्स समिट-2018’ के दौरान आए प्रस्तावों में से लगने वाली परियोजनाओं की ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 की तैयारियों की समीक्षा की। 
मुख्यमंत्री ने इन कार्यक्रमों की पूरी तैयारी पुख्ता एवं समयबद्ध ढंग से किए जाने के निर्देश देते हुए कहा कि सभी सम्बन्धित विभाग प्राथमिकता के आधार पर अपनी जिम्मेदारियों का निर्वहन करें। इसमें किसी भी प्रकार की शिथिलता या लापरवाही बर्दाश्त नहीं की जाएगी। उन्होंने कहा कि यह कार्यक्रम उत्तर प्रदेश की छवि को उभारने और निखारने का प्रतिष्ठित आयोजन है, जिसमें कई मंत्रिगण, जनप्रतिनिधिगण, औद्योगिक घराने, व्यापारी संगठन, निवेशक और उच्चाधिकारी शामिल होंगे।

26-06-2019102349groundbreakin1
मुख्यमंत्री ने कहा कि निवेश परियोजनाओं के सम्बन्ध में किसी भी प्रकार के विलम्ब के लिए सम्बन्धित अधिकारियों को दण्डित किया जाए। इस सन्दर्भ में उन्होंने शाहजहांपुर, हरदोई, मीरजापुर व सीतापुर जनपदों के जिलाधिकारियों से वहां पर लगने वाली परियोजनाओं के सम्बन्ध में की जाने वाली कार्यवाही में विलम्ब के लिए स्पष्टीकरण प्राप्त किए जाने के निर्देश दिए हैं। उन्होंने इसी प्रकार अन्य सम्बन्धित विभागों को अपने से सम्बन्धित प्रकरणों के शीघ्र निस्तारण किए जाने के भी निर्देश दिए। मुख्यमंत्री ने कहा कि राज्य सरकार उ0प्र0 औद्योगिक निवेश एवं रोजगार प्रोत्साहन नीति-2017 के तहत औद्योगिक घरानों और पूंजी निवेशकों को उनके प्रस्तावों पर शीघ्र कार्यवाही और समस्याओं के त्वरित समाधान के लिए कृतसंकल्प है। प्रमुख सचिव अवस्थापना एवं औद्योगिक विकास आरके सिंह ने मुख्यमंत्री को ग्राउण्ड ब्रेकिंग सेरेमनी-2 के सम्बन्ध में विस्तृत रूप से जानकारी दी। 
इस अवसर पर औद्योगिक विकास मंत्री सतीश महाना, मुख्य सचिव डॉ0 अनूप चन्द्र पाण्डेय, अपर मुख्य सचिव वित्त संजीव कुमार मित्तल, अपर मुख्य सचिव सूचना एवं पर्यटन अवनीश कुमार अवस्थी, अपर मुख्य सचिव राजस्व रेणुका कुमार, अपर मुख्य सचिव आई0टी0 एवं इलेक्ट्रॉनिक्स आलोक सिन्हा, प्रमुख सचिव मुख्यमंत्री एस0पी0 गोयल, प्रमुख सचिव ऊर्जा आलोक कुमार, प्रमुख सचिव नगर विकास मनोज कुमार सिंह, प्रमुख सचिव वन कल्पना अवस्थी, प्रमुख सचिव कृषि अमित मोहन प्रसाद, सूचना निदेशक शिशिर सहित सम्बन्धित विभागों के अन्य वरिष्ठ अधिकारी उपस्थित थे।

Web Title: ground breaking 2 ki samiksha ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया