पश्चिम बंगाल: नमाज के विरोध में सड़क पर किया हनुमान चालिसा का पाठ


DEEP KRISHAN SHUKLA 26/06/2019 11:00:28
50 Views

New Delhi. पश्चिम बंगाल में राजनीतिक हित साधने के लिए शुरू हुई धार्मिक किलेबंदी की दीवारे दिनों दिन ऊंची होती जा रही है। राज्य के सत्तारूढ़ दल तृणमूल कांग्रेस और भाजपा के बीच लोकसभा चुनाव के पहले से चल रहा घमासाम अभी तक अनवरत जारी है। अब तक दोनों दलों के कई कार्यकर्ताओं की हत्या हो चुकी है। अब सड़क पर नमाज को लेकर दोनों दल आमने सामने है। भाजपा कार्यकर्ताओं ने इस पर अपना विरोध दर्ज कराते हुए मंगलवार को सड़क पर बैठ कर हनुमान चालीसा का पाटी किया। 

26-06-2019110246WestBengalC1
पश्चिम बंगाल के राजनीतिक हालात किसी से छिपे नहीं है। राज्य में भाजपा और टीएमसी के बीच जबरदस्त टकराव का माहौल लोकसभा चुनाव के पहले लगातार बना हुआ है। 
आए दिनों दोनों दलों के कार्यकर्ताओं के बीच हिंसा जैसी खबरें तो मानो आम सी हो गयी है। अब यहां सियासत के धार्मिक चोले को और गहरा रंग देने की जोर आजमाइश शुरू हो गयी है।

26-06-2019110302WestBengalC2

इसी कड़ी में मंगलवार हावड़ा के बाली खाल के नजदीक भाजपा युवा मोर्चा के अध्यक्ष ओम प्रकाश और प्रियंका शर्मा के नेतृत्व में पार्टी के सैकड़ों कार्यकर्ताओं ने सड़क पर बैठकर हनुमान चालीसा का पाठ किया। 
भाजपा के इस अनूठे विरोध प्रदर्शन के चते कई घंटो तक रास्ता बंद रहा जिसके चलते सामान्य लोगों को आवागमन में परेशानियों का सामना करना पड़ा। 

26-06-2019110323WestBengalC3
इस पर भाजपा नेता ओपी सिंह ने कहना था कि शुक्रवार को जुमे की नमाज के चलते हर बार जीटी रोड बंद कर दिया है। 
इससे भी लोगों को परेशानियों का सामना करना पड़ता है। तमाम लोग समय से अपने दफ्तर नहीं पहुंच पाते तो कई दफा समय से अस्पताल न पहुंच पाने के कारण मरीजों की मौत हो जाती है। 
उन्होंने कहा कि इसी के विरोध में यह हनुमान चालिसा के पाठ का आयोजन किया गया है। उन्का कहना है कि जब तक रोड पर नमाज पढ़ी जाती रहेगी तक भाजपा कार्यकर्ता प्रत्येक मंगलवार को हनुमान मंदिरों के आस पास मुख्य मार्गों पर हनुमान चालिसा का पाठ करेंगे।

यह भी पढ़ें... कट मनी पर सख्त कानून लाएगी ममता सरकार, हो सकती है उम्र कैद

 

 

 

 

Web Title: West Bengal: Chanting of Hanuman Chalisa done on the road in protest of Namaz ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया