मोदी सरकार जारी कर सकती है ये अहम सूची, लोगों में मचा हड़कंप


ABHIMANYU VERMA 26/06/2019 10:50:11
75 Views

New Delhi. केंद्र की मोदी सरकार बुधवार को असम में एनआरसी की अतिरिक्त बहिष्करण की सूची जारी कर सकती है। इसके बाद सुप्रीम कोर्ट के आदेशानुसार 15 जुलाई को एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट जारी किया जाएगा। कोर्ट ने सख्त आदेश देते हुए कहा था कि एनआरसी का फाइनल ड्राफ्ट हर हाल में 15 जुलाई तक जारी हो जाना चाहिए।

26-06-2019105807Modigovernmen1

जानकारी के मुताबिक असम NRC की अतिरिक्त बहिष्करण अपडेटेड एनआरसी लिस्ट राज्य संयोजक कार्यालय से जारी की जा रही है। जिसको लेकर लोगों में इस बात का डर है कि कुछ लोगों का नाम दूसरे ड्राफ्ट में शामिल हो सकता है, लेकिन तकनीकी कारणों के चलते कुछ लोगों का नाम न हो।

यह भी पढ़ें:-...कट मनी पर सख्त कानून लाएगी ममता सरकार, हो सकती है उम्र कैद

26-06-2019110031Modigovernmen2

वहीं, सुप्रीम कोर्ट के आदेश की सख्ती के चलते एनआरसी राज्य संयोजक कार्यालय से किसी भी तरह की जानकारी बाहर उपलब्ध नहीं हो पा रही है।

बता दें कि असम में 26 जून को एनआरसी में अतिरिक्त बहिष्करण की सूची जारी होने के बाद जो लोग बाहर होंगे, उन्हें अपना पक्ष रखने के लिए 11 जुलाई तक फिर से मौका दिया जाएगा। इस दौरान बाहर हुए लोग अपने कागजात पेश कर नागरिकता साबित कर सकेंगे।

Web Title: Modi government can issue list of additional exclusions in NRC ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया