अब चमकी में अपने जिगर के तुकड़ों गंवाने वालों पर बिहार पुलिस का हंटर


DEEP KRISHAN SHUKLA 26/06/2019 11:37:54
84 Views

New Delhi. अस्पताल में अपने जिगह के तुकड़ों की लगातार हो रही मौतों को विरोध करना उनके परिजनों को भारी पड़ गया। बिहार पुलिस ने ऐसे ही एक मामले में 19 लोगों के खिलाफ एफआईआर दर्ज की है। मामला राज्य के वैशाली जिले के हरिवंशपुर गांव का है। यहां के लोगों ने उस समय राजमार्ग जाम कर प्रदर्शन किया था जब उन्हें मुख्यमंत्री नीतीश कुमार पड़ोसी जिले मुजफ्फरपुर जाने की जानकारी मिली थी। 

26-06-2019114045NowBiharPoli1
इस दौरान ग्रामीणों ने हाजीपुर मुजफ्फरपुर राजमार्ग पर जाम लगा कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की थी। तकरीबन तीन घंटे तक राजमार्ग बंद रहा था। 
दर असल यह प्रदर्शन ग्रामीणों ने उस दौरान किया था जब उन्हें मुख्यमंत्री के पड़ोसी जनपद मुजफ्फरपुर के श्रीकृष्ण मेडिकल कॉलेज और अस्पताल का दौरा जाने की बात पता चली थी। 

26-06-2019114109NowBiharPoli2
मालूम हो कि मुजफ्फरपुर में इंसेफेलाइटिस से मरने वालों का आंकड़ा 130 को पार कर चुका है। एक न्यूज एजेंसी के मुताबिक भगवानपुर थाने के एसओ संजय कुमार ने का कि एफआईआर में कुल 19 लोगों को नामित किया गया है। 
इन पर मार्ग अवरूद्ध करने का आरोप है। पुलिस कुछ अन्य आरोपियों की पहचान कर रही है।

26-06-2019114125NowBiharPoli3

बता दें कि जिन लोगों पर यह कार्रवाई की गयी है उनमें दो लोग ऐसे जिनके अपने जिगर के तुकड़ें को एक्यूट इंसेफेलाइटिस सिंड्रोम से हुई है। 
अपनी सात वर्षीय बेटी को इस बीमारी में गवांने वाले राजेश साहनी का कहना है कि राज्य सरकार बच्चों के मरने के बाद उनकी बात नहीं सुन रही है। 
हम लोग पानी के टैंकर की मांग कर रहे थें। उसका कहना है कि पानी मांग करना राज्य सरकार की नजर में अपराध है? तो वह भी अपराधी है। 

यह भी पढ़ें...पश्चिम बंगाल: नमाज के विरोध में सड़क पर किया हनुमान चालिसा का पाठ

 

 

 

 

Web Title: Now Bihar Police's hunter on those who lost their Loving one in Chamki ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया