अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो पीएम मोदी के बाद अजीत डोभाल से की मुलाकात


RAGHVENDRA CHAURASIA 26/06/2019 13:15 PM
43 Views

New Delhi. भारत दौरे पर आए अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो ने बुधवार सुबह प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मुलाकात के बाद राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल से मुलाकात की। अमेरिकी विदेश मंत्री पोम्पियो अमेरिका के साथ व्यापारिक तनाव के बीच सहयोग,साझेदारी और सदभावना का संदेश लेकर पहुंचते हैं। 

US Secretary of State Mike Pompeo met PM Ajit Doval after PM Modi

पोम्पियो एस जयशंकर से मुलाकात के दौरान इन मुद्दों पर चर्चा कर सकते

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो अपने समकक्ष भारतीय विदेश मंत्री एस.जयशंकर मुलाकात करने के बाद तमाम मुद्दों पर चर्चा करेंगे। माइक पोम्पियो बुधवार को मुलाकात के दौरान ईरान से तेल निर्यात,भारत रूस के बीच एस—400 समझौते,व्यापार,पाकिस्तान से आतंकवाद को बढ़ावा और एशिया प्रशांत क्षेत्र में ट्रंप की महत्वाकांक्षी योजना समेत कई मुद्दों पर चर्चा करेंगे। पोम्पियो इस दौरान भारत अमेरिका के बीच व्यापारिक तनाव,अमेरिका की भारत से भविष्य के जुड़े हित और अमेरिका के राजनीतिक समीकरणों को ध्यान में रखकर भारत के समक्ष दोस्ती का हाथ बढ़ाएंगे।

यात्रा पर रवाना होने से पहले सांसद ने इलियट ने विदेश मंत्री को पोम्पियो को समझाया

अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो भारत की यात्रा पर रवाना होने से पहले सांसद इलियट एल एंजल ने सलाह दी। अमेरिकी सांसद इलियट एल एंजल ने यात्रा पर रवाना होने से पहले विदेश मंत्री माइक पोम्पियो को सलाह दी कि वह भविष्य की चिंता करते हुए भारत से रिश्तों को और मजबूत करने के इरादे से पीएम मोदी से मिलें।

मोदी के दोबारा सत्ता में आने के बाद अमेरिका के किसी मंत्री का पहला भारत दौरा

हिंदुस्तान में मोदी के दोेबारा सत्ता में आने बाद अमेरिका के किसी मंत्री का यह पहला भारत दौरा है। मोदी सरकार 2 में अमेरिका व भारत के बीच तमाम मुद्दों पर चर्चा होगी। जिससे दोनों देशों के बीच संबंध मजबूत बनें रहें। 

 

 

Web Title: US Secretary of State Mike Pompeo met PM Ajit Doval after PM Modi ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया