रोहतक में सेप्टिक टैंक सफाई करने उतरे चार मजदूरों की मौत


DEEP KRISHAN SHUKLA 26/06/2019 13:45:28
73 Views

New Delhi. आए दिन होने वाले हादसों के बाद भी सीख नहीं ली जा रही है नतीजे में सीवर और सेप्टिक टैंक की सफाई के दौरान मजदूरों की मौतों का सिलसिला बदस्तूर जारी है। ताजा मामला हरियाणा के रोहतक का है जहां एक टैंकी की सफाई करने उतरे चार मजदूरों की जहरीली गैस की चपेट में आने से मौत हो गयी। 

26-06-2019134951Fourlaborers1
सीवर और सेप्टिक टैंकों की सफाई में सुरक्षा उपकरणों और मानको की अनदेखी मजदूरों की जान की दुश्मन साबित हो रही है। 
चंद रुपए बचाने के लालच में ठेकेदारों द्वारा मानकों में बरती जा रही यह लापरवाही अब तक न जाने कितने भोले भाले मजदूरों का काल बन चुकी है। 
ऐसा ही एक हादसा बुधवार को हरियाणा के रोहतक जिले में पुराने बस स्टैंड से कच्चा बेरी जाने वाली रोड पर हुआ। जहां सेप्टिक टैंक की सफाई करने उतरे चार मजदूरों के लिए जहरीली गैस काल बन गयी।

जन स्वास्थ्य विभाग के मजदूर टैंक की सफाई करने टैंक में उतरे थे इसी दौरान वे जहरीली गैस की चपेट में आ गए। जिससे उनकी मौके पर ही दर्दनाक मौत हो गयी। इस हादसे की खबर मिलते ही नगर निगम के अधिकारियों और कर्मचारियों में हड़कंप मच गया। 
आनन फानन मौके पर पहुंची अधिकारियों ने मृत मजदूरों को टैंक से निकलवाने की कवायद शुरू कर दी है। सूत्रों की माने टैंक में कर्मचारियों के उतरने के दौरान वहां सुरक्षा उपकरणों का माकूल प्रबंध नहीं किया गया था। 

यह भी पढ़ें...दक्षिण कश्मीर के त्राल इलाके में मुठभेड़ जारी, एक आतंकी हुआ ढेर

 

 

Web Title: Four laborers died during the cleaning of septic tank in Rohtak ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया