इन कलेक्टर साहिबा ने किया कुछ ऐसा कि बन गयी मिशाल...


SHRADDHA SAHU 26/06/2019 13:33:30
32 Views

Madhya pradesh. मध्य प्रदेश के खंडवा जिले की कलेक्टर तन्वी सुंद्रियाल ने समाज के समक्ष एक मिशाल पेश किया, उन्होंने अपनी 14 महीने की बेटी का दाखिला आंगनबाड़ी में करवाया है। राज्यपाल आनंदीबेन पटेल ने पत्र लिखकर कलेक्टर तन्वी के इस फैसले की प्रशंसा की थी। 

26-06-2019143011Collectorsent1

बता दें तन्वी ने दो महीने पहले कटनी क्षेत्र में अपनी बेटी पंखुड़ी का एडमिशन आंगनबाड़ी में कराया था। यह दाखिला प्री-स्कूलिंग को देखते हुए कराया गया था। कलेक्टर तन्वी का कहा कि व्यवस्था में सुधार की शुरुआत खुद से करनी चाहिए। उनके पति डॉ. पंकज जैन नगरीय प्रशासन विभाग भोपाल में अपर आयुक्त हैं। दोनो पति पत्नी सम्पन्न होने के बावजुद अपनी बेटी का एडमिशन आंगनबाड़ी में कराया, ताकि वे प्राथमिक शिक्षा को लेकर बड़ी-बड़ी बातें करने वालों को अपने व्यवहारिक जीवन में इसे उतारने के लिए कह पाए।

यह एक पहला मामला है जब किसी कलेक्टर ने अपनी संतान को आंगनबाड़ी में पढ़ने के लिए भेजा हो। मंगलवार सुबह 9 बजे सूरजकुंड वार्ड स्थित पुलिस लाइन की आदर्श आंगनवाड़ी में प्रवेश करते ही कार्यकर्ता रेखा शुक्ला, सहायिका निर्मला कैथवास ने पंखुड़ी से हाथ मिलाकर परिचय लिया। बच्चों को देखते ही पंखुड़ी उनके बीच चली गई। यहां पुलिसकर्मियों के करीब 25 से ज्यादा बच्चे उपस्थित थे। 

यह भी पढ़े...कट मनी पर सख्त कानून लाएगी ममता सरकार, हो सकती है उम्र कैद

Web Title: Collector sent his 14 month old daughter's Anganwadi admission, for example ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया