मांझी बोले: बिहार सरकार विफल, राष्ट्रपति शासन लाए केंद्र


DEEP KRISHAN SHUKLA 26/06/2019 14:45:31
49 Views

New Delhi. चमकी बुखार को लेकर बिहार का सियासी पारा चढ़ने लगा है। बुखार से हो रही मौतों और राज्य में बिगड़ती कानून व्यवस्था पर हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जीतन राम मांझी ने नितीश सरकार को दोनों मुद्दों पर विफल बताया। उन्होंने कहा कि अगर स्वास्थ्य मंत्री अपना इस्तीफा नहीं देते तो मुख्यमी को इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू करने की भी मांग उठाई। वह यहां ​हिंदुस्तानी आवाम मोर्चा के धरने को सम्बोधित कर रहे थें।

26-06-2019145048Manjhispoke1

जीतन राम मांझी ने कहा चाहे चमकी बुखार का मामला हो या फिर राज्य की बिगड़ती कानून व्यवस्था नी​तीश सरकार दोनों ही मामलों में विफल साबित हो रही है। 
राज्य में नन्हें मुन्ने बच्चों की मौत से हाहाकार मचा है। ऐसे में राज्य के स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडे को चाहिए कि वह नैतिकता के आधार पर अपना इस्तीफा दे दें। 
माझी ने कहा कि यदि वह ऐसा नहीं करते तो मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को इस्तीफा दे देना चाहिए। उन्होंने कहा कि आज राज्य की कानून व्यवस्था चिंता जनक स्थिति में हैं।

26-06-2019145127Manjhispoke2

सूबे के मुखिया नीतीश कुमार से राज्य की बागडोर संभल नहीं रही है। ऐसे में केंद्र सरकार को बिहार के हित को देखते हुए राज्य में राष्ट्रपति शासन लागू कर देना चाहिए। 
उन्होंने कहा कि राज्य में कानून व्यवस्था पूरी तरह फेल है। अपराधी बेखौफ घूम रहे हैं। बिहार की स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह से चौपट है। इन हालातों में राज्य की वर्तमान सरकार को एक पल भी रहने का अधिकार नहीं है। 
उन्होंने कहा कि राष्ट्र में राष्ट्रपति शासन की मांग को लेकर पार्टी का एक प्रतिनिधि मंडल जल्द ही राज्यपाल से मुलाकात कर उन्हें ज्ञापन सौंपेगा। 


यह भी पढ़ें...अमेरिका के विदेश मंत्री माइक पोम्पियो पीएम मोदी के बाद अजीत डोभाल से की मुलाकात

 

 

 

Web Title: Manjhi spoke: Bihar government fails, Central should bring President's regime  ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया