अमेरिका-चीन की व्यापारिक जंग भारत के लिए बड़ा अवसर, बढ़ेगा निर्यात


NAZO ALI SHEIKH 27/06/2019 10:31:39
89 Views

New Delhi. अमेरिका- चीन के बीच चल रहे व्यापारिक जंग से भारत को फायदा हो सकता है यह कहना है नीति आयोग के पूर्व उपाध्यक्ष और प्रख्यात अर्थशास्त्री अरविंद पनगढ़िया ने कहा है कि अमेरिका और चीन के बीच व्यापारिक तनाव भारत से लिए बड़ा अवसर है। उन्होंने सलाह दी कि ये हालात बहुराष्ट्रीय कंपनियों को भारत में निवेश के लिए बढ़ावा देगें, जो चीन के बाहर विकल्प की तलाश में हैं। 

India s exports to US-China trade corridor: pangarhiya

बता दें कि पनगढ़िया ने यह बात न्यूयॉर्क स्थित भारतीय महावाणिज्य दूतावास में एक मीटिंग के दौरान कही है। उन्होंने कहा कि भारत को अमेरिका से आयातित मोटरसाइकिल पर आयात शुल्क कम करना चाहिए। हार्ले डेविडसन जैसी बाइक पर 100 फीसदी शुल्क का कोई मतलब नहीं बनता। उन्होंने सुझाव दिया कि अब अमेरिका के साथ लेन-देन की रणनीति के तहत बातचीत करने का यह सही समय है। 

यह भी पढ़ें... अमेरिकी विदेश मंत्री माइक पोम्पियो पहुंचे भारत, तेल के साथ इन मुद्दों पर होगी बात

चीन के साथ जारी तनाव भारत को अमेरिका के साथ बातचीत करने का अवसर देता है। लिहाजा उन्हें कुछ दीजिए और बदले में उनसे कुछ लीजिए। चीन के बाहर विकल्प तलाश रही कंपनियों को भारत अपने यहां बुलाने के लिए जो कुछ कर सकता है, उसे करना चाहिए। 

Web Title: India s exports to US-China trade wor ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया