World Cup 2019 : India vs West Indies के बीच बड़ा मुकाबला आज


SHRADDHA SAHU 27/06/2019 13:26:20
67 Views

New Delhi. आईसीसी विश्व कप 2019 का बडा मुकाबला आज मैनटेस्टर के ओल्ड ट्रेफर्ड मैदान पर होना है, जिसमें टीम इंडिया और वेस्टइंडीज के बीच बड़ा मुकाबला होना है। भारत ने अब तक इस टूर्नामेंट में एक भी मैच नहीं हारा है और पॉइंट्स टेबल में 9 पॉइंट्स के साथ तीसरे स्थान पर है। अपनी जीत के क्रम को जारी रखने के लिए आज फिर टीम इंडिया नये रणनीति के साथ मैदान में उतरेगी।

27-06-2019133114WorldCup20191

आईसीसी क्रिकेट विश्वकप 2019 में शुरू से ही टीम इंडिया का प्रदर्शन शानदार रहा है। टीम के कप्तान विराट कोहली ने भी शानदार बल्लेबाजी कर इस समय विश्वकप में 244 रन बना चुके है। साथ ही अगर आज वो वेस्टइंडीज़ के खिलाफ होने वाले मुकाबले में 37 रन बना लेते हैं तो फिर वह अपने लिए एक ऐतिहासिक रिकार्ड बना लेंगे ।

27-06-2019133158WorldCup20192

 

कप्तान कोहली इंटरनेशनल क्रिकेट में 20,000 रन तक पहुंचने से केवल 37 रन दूर हैं। अगर वो कैरेबियाई टीम के खिलाफ ये करने में कामयाब होते हैं तो वो इस लैंडमार्क तक पहुंचने वाले 12वें बल्लेबाज और तीसरे भारतीय होंगे। 

टीम इंडिया ने टीम में कुछ खास बदलाव नहीं किए हैं। भुवनेश्वर के चोटिल होने की वजह से टीम में शमी आए, जिसने अफगानिस्तान के खिलाफ भारत को शानदार जीत दिलाई थी और वे वेस्टइंडीज के खिलाफ भी इस मैच में बने रहेंगे, क्योंकि भुवनेश्वर की चोट को लेकर अभी स्थिति साफ नहीं है। टीम में शमी और जसप्रीत बुमराह के उपर वेस्टइंडीज के बल्लेबाजों को रोकने का जिम्मा सौपा गया है। 

आज के इस मैच से पहले वेस्टइंडीज को एक झटका लगा है, क्योंकि टीम के तूफानी खिलाड़ी आंद्रे रसेल विश्व कप से बाहर हो गए हैं। वैसे तो रसेल ने अभी तक विश्व कप   कुछ खास प्रदर्शन नहीं किया, लेकिन वह उस स्तर के खिलाड़ी हैं, जो किसी भी वक्त मैच का रूख ही पलट सकने की क्षमता रखते हैं, लेकिन विंडीज के पास क्रिस गेल, शाई होप, शिमरोन हेटमायेर और कप्तान जेसन होल्डर भी जैसे तेज और बड़ी पारियां खेलने वाले प्लेयरस भी हैं, जिससे टीम इंडिया को बच के खेलने की आवश्यकता है।

Web Title: World Cup 2019, India vs West Indies today ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया