लुधियाना सेंट्रल जेल में कैदियों और पुलिस के बीच हिंसक झड़प, एक की मौत


DEEP KRISHAN SHUKLA 27/06/2019 15:48 PM
77 Views

New Delhi. पंजाब की लुधियाना जेल में गुरूवार को कैदियों और पुलिस कर्मियों के बीच जबरदस्त झड़प हो गयी। जिसमें एक कैदी की मौत हो गयी जबकि कई पुलिस कर्मी घायल हुए है। बलवा कर रहे कैदियों ने पुलिस की एक गाड़ी को भी आग लगा दी है। कैदी जेल से भागने न पाए इसके लिए जेल के बाहर बड़ी संख्या में पुलिस फोर्स तैनात कर दिया गया है। 

A violent clash between prisoners and police in Ludhiana Central jail, one death
लुधियाना स्थित सेंट्रल जेल में कैदियो ने गुरूवार जमकर तांडव​ किया। पुलिस और कैदियों के बीच जमकर संघर्ष हुआ। 
उपद्रव के दौरान कई कैदियों ने जेल की दीवार फांद कर भागने का भी प्रयास किया। जेल से भाग रहे कैदियों को बाहर तैनात पुलिस कर्मी पकड़ कर जेल में वापस डालते नजर आए। 

A violent clash between prisoners and police in Ludhiana Central jail, one death
मिली जानकारी के अनुसार जेल से तकरीबन 9 कैदी भाग निकले जिनमें से अभी तक पुलिस ने चार कैदियों को पकड़ कर वापस जेल में डाल दिया है। 
अन्य कैदियों की तलाश की जा रही है। विवाद बढ़ता देख कैदियों को देखते ही गोली मारने के आदेश जारी कर दिए गए हैं। 
हालात काबू में करने के लिए कई थानों की पुलिस फोर्स मौके पर बुला ली गयी है। पुलिस ने जेल के चारों और जबरदस्त घेरा बंदी कर रखी है। 

A violent clash between prisoners and police in Ludhiana Central jail, one death
हंगामा कर रहे कैदियों ने जेल में आगजनी भी की है जिसमें पुलिस का एक वाहन जल गया। आग बुझाने के लिए दमकल की गाड़ियां मौके पर मौजूद है। 
इस हिसंक झड़प में एक कैदी के मरने और कई पुलिस कर्मियों के घायल होने की खबर मिल रही है। 
राज्य के जेल मंत्री सुखजिंदर रंधावा भी पूरे घटनाक्रम पर लगातार नजर बनाए है। बवाल किस बात को लेकर हुआ फिलहाल इस बात की जानकारी अभी तक नहीं मिल सकी है। 

यह भी पढ़ें...देश की पहली चिप वाली रिवॉल्वर बाजार में आने को तैयार

 

 

 

 

Web Title: A violent clash between prisoners and police in Ludhiana Central jail, one death ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया