छत्तीसगढ़ में नक्सलियों से हुई मुठभेड़ में दो सीआरपीएफ जवान शहीद


DEEP KRISHAN SHUKLA 28/06/2019 15:10:44
84 Views

New Delhi. नक्सल प्रभावित छत्तीसगढ़ में दो अलग अलग स्थानों पर सुरक्षाबलों और नक्सलियों के बीच मुठभेड़ हुई। एक घटना में सीआरपीएफ दो जवान शहीद हो गए और एक महिला की मौत हो गई। मुठभेड़ में एक जवान और एक लड़की घायल भी हुई है। जबकि दूसरी घटना में नक्सलियों के भाग निकलने पर उनके ठिकाने से पुलिस को बड़ी तादात में हथियार और गोला बारूद बरामद हुए हैं। यह दोनों मुठभेड़ बीजापुर व राजनंदगांव में हुई। 

28-06-2019151929TwoCRPFjawan1
मालूम हो कि नक्सल प्रभावित इलाकों में सुरक्षा बलों का अभियान लगा तार जारी है। इसीक्रम में छत्तीसगढ़ के बीजापुर जिले के भेरमगढ़ थाना क्षेत्र केशकुतुल इलाके में उस समय नक्सलियों ने सुरक्षा बलों पर हमला बोल दिया जब सीआरपीएफ का गश्तीदल गश्त कर रहा था। जवाब में सुरक्षाबलों ने भी फायरिंग की। 

28-06-2019151949TwoCRPFjawan2
बीजापुर जिला पुलिस अधिकारियों के मुताबिक केशकुतुल गांव के करीब जंगल में पुलिस और नक्सलियों के बीच हुई मुठभेड़ में सीआरपीएफ की 199वीं बटालियन के सहायक उप निरीक्षक मधु पाटिल और हवलदार ताजू ओटी शहीद हो गए है। वहीं एक अन्य जवान घायल हुआ है। 
अधिकारियों ने बताया कि इस घटना में वाहन में सवार एक महिला की मौत हो गई तथा एक लड़की घायल हुई है। 
नक्सलियों ने सीआरपीएफ जवानों से एक एके-47 रायफल, चार मैग्जिन, एक बुलेट प्रुफ जैकेट और एक वायरलेस सेट भी लूट लिया।
दूसरी घटना राजनांदगांव जिले की है। यहां कांकेर और गढचिरौली जिलों की सीमा पर स्थित कोहकाटोला गांव में नक्सलियों के छिपे होने की सूचना मिलने पर पुलिस पहुंची थी। 
बड़ी संख्या बल में पुलिस और सुरक्षाबलों को देख नक्सली भाग निकले। यहां से पुलिस को बड़ी तादात में हथियार और गोला बारूद बरामद हुआ। पुलिस के अनुसार 303 की एक रायफल, 12 बोर की दो बंदूके, एक भरमार, एक एयरगन, 3 टेंट और वायरलेस सेट बरामद हुए हैं। 

यह भी पढ़ें...कश्मीर के बडगाम में एक आतंकी ढ़ेर, सर्च आपरेशन जारी

 

 

 

Web Title: Two CRPF jawans martyred in encounter with Naxalites in Chhattisgarh ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया