जानिये, धोनी की किस बात से जीता विराट ने लोगोंं का दिल


ANKUR SHARMA 28/06/2019 18:41:54
48 Views

New Delhi. भारत ने गुरुवार को विश्व कप के 34वें मुकाबले में वेस्टइंडीज को 125 रनों से करारी शिकस्त दी है, लेकिन इस मैच में भारतीय बल्लेबाजी परेशानी में दिखी। कप्तान कोहली 72 और महेंद्र सिंह धोनी ने 56 रन बनाकर टीम को सम्मानजनक स्कोर तक पहुंचाया। बाकी का काम गेंदबाजों ने अपने दमदार प्रदर्शन से कर दिया। इस जीत के चलते कप्तान कोहली ने मैच के बाद जमकर धोनी की खूब सराहना की और पिछले गेम के ख़राब प्रदर्शन से उनकी रक्षा करते हुए उनके फॉर्म के बारे में ख़ास आलोचना की।

अफगानिस्तान के खिलाफ धोनी की खेली गई धीमी पारी को लेकर सचिन तेंदुलकर समेत कई लोगों ने आलोचना की थी, लेकिन विंडीज के खिलाफ मैच में धोनी लड़खड़ाई पारी को बेहतरीन तरीके से संभालकर आखिरी में टीम को एक मजूत स्कोर तक ले गए। अफगानिस्तान के खिलाफ धोनी राशिद खान की गेंद पर स्टंप आउट हो गए थे, लेकिन वेस्टइंडीज के खिलाफ आखिरी ओवर में 16 रन बटोर कर धोनी ने सब बराबर कर दिया।

28-06-2019185421WhatdidDhoni1

कोहली ने धोनी की तारीफ करते हुए कहा कि धोनी को अच्छी तरह से पता है कि मिडिल ओवर्स में उन्हें क्या करना है। जब कभी उनका दिन नहीं होता तो लोग बात करते हैं, लेकिन हम उन्हें नहीं छोड़ सकते, क्योंकि वो हमें काफी मैच जिताते हैं। जब आपको 15-20 रन चाहिए होंगे, तो धोनी को पता है कि कैसे बना सकते हैं। 

विराट ने धोनी को लेकर कहा कि 'एमएस धोनी की ताकत गणनात्मक क्रिकेट खेलना है। वह इस खेल के लीजेंड है और ये हम सभी जानते हैं। धाेनी का अनुभव 10 में से 8 बार हमारे लिए काम करता है। बहुत कम ऐसे खिलाड़ी होते हैं, जो क्रीज पर रहते हुए फीडबैक भेजते हैं कि ये स्कोर यहां अच्छा होगा। आखिरी दो मैच हमारे लिए हाई स्कोरिंग नहीं थे लेकिन हमने इन्हें जीता।

कोहली ने कहा कि टीम धोनी की आलोचना से कभी प्रभावित नहीं होती। "यह बात बार-बार सामने आती है जब वह खेलने आते हैंं और उस पारी को मैच विजेता पारी नहीं बना पाते। यह बहुत दुर्भाग्यपूर्ण है कि लोग बहुत जल्दी निष्कर्ष पर पहुंच जाते हैं जब चीजें उनके लिए अच्छी नहीं होती। वहींं जब वह अच्छी तरह से करते है तो लोग उन्हें  सर्वश्रेष्ठ फिनिशर कहते हैं। 

यह भी पढ़े:-...आतंकवाद सिर्फ बेगुनाहों की हत्या ही नहीं बल्कि आर्थिक विकास, सामाजिक स्थिरता को करता है प्रभावित: मोदी

 

Web Title: What did Dhoni win from the heart of the people ... ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया