ईरान के सर्वोच्च नेता खामनेई ने अमेरिका को दी चेतावनी,कहा दबाव के आगे नहीं करेंगे आत्मसमर्पण


RAGHVENDRA CHAURASIA 28/06/2019 19:01 PM
20 Views

Tehran. ईरान के सर्वोच्च नेता अयातुल्लाह अली खामनेई ने अमेरिका को चेतावनी दी है। उन्होंने संकल्प लिया कि उनका देश अमेरिकी दबाव और अपमान के आगे आत्मसमर्पण नहीं करेगा। खामनेई ने तेहरान में लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि ईरानी लोग गरिमा,स्वतंत्रता,और प्रगति चाहते हैं,इसलिए क्रूर दुश्मनों के दबाव से ईरानी नागरिकों को फर्क नहीं पड़ता है।

Iran

हथियारों के बल पर अमेरिका हमसे कुछ नहीं करा सकता

ईरानी नेता अयातुल्लाह ने सभा में कहा कि अगर अमेरिका चाहता है कि वह हथियारों के बल पर ईरान से जो कुछ भी करा ले,तो यह संभव नहीं है। शायद वार्ता की पेशकश से उनका (अमेरिका) का यही अर्थ है। यानी यदि हम अमेरिका के अनुरोध को स्वीकार नहीं करेंगे तो वे मानवाधिकारों के बहाने हमें परेशान करेंगे। खामनेई ने कहा मैं मानता हूं कि अमेरिका द्वारा बातचीत की पेशकश सिर्फ एक धोखा है। खामनेई के कार्यालय हवाले से कहा कि दुनिया का सबसे दुष्ट अमेरिकी शासन रहमादिल ईरान पर आरोप लगाकर अपमानित करता है जबकि वह खुद जंग,संघर्ष व लूटपाट करता है।

ईरानी लोग ऐसे अपमानों के आगे नहीं झुकने वाले

ईरानी नेता खामनेई ने कहा कि ईरानी लोग ऐसे अपमानों के आगे झुकने वाले नहीं है। ईरान के शीर्ष धार्मिक नेता की वेबसाइट ने खामनेई की हवाले से ट्रंप प्रशासन को सबसे कुटिल अमेरिकी सरकार बताया है।

Web Title: Iran's supreme leader Khamenei gave warnings to the US, said surrender ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)


कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया