पुणे में बारिश बनी काल, दीवार ढहने से मलबे में दब कर 15 की मौत


DEEP KRISHAN SHUKLA 29/06/2019 08:47:24
130 Views

Mumbai. महाराष्ट्र में बारिश लोगों के लिए बड़ी आफत साबित हो रही है। शनिवार भोर पहर पुणे के कोंधवा क्षेत्र ऐसे ही एक बारिश जनित हादसे दहल गया। एक निर्माणाधीन साइट पर दीवार ढह कर वहां बने मजदूरों के कच्चे आवासों पर जा गिरी। इस मलबे में दब कर अब तक 15 लोगों की मौत हो चुकी है। जिनमें एक महिला के अलावा चार बच्चे भी शामिल है। मौके पर एनडीआरएफ की टीम रेस्क्यू कर रही है। तीन से चार लोगों के इस हादसे में घायल होने की खबर आ रही है। मरने वालों बिहार और बंगाल प्रांतों के रहने वाले मजदूर और उनके परिवार के सदस्य बताए जा रहे हैं। 

29-06-2019085614Rainbecamedi1
मिली जानकारी के मुताबिक पुणे के कोंधवा इलाके में तालाब मस्जिद के पास उस समय हड़कंप मच गया जब तेज आवाज के साथ एक 60 फीट ऊंची दीवार बारिश के दौरान अचानक ढह गयी। 
इस दीवार का मलवा एक कंस्ट्रक्शन साइट में रह रहे मजदूरों की झुग्गियों पर जा गिरा। इस हादसे में मौके पर ही 15 लोगों की दर्दनाक मौत हो गयी। मरने वालों में 9 पुरूष, एक महिला और चार बच्चे शामिल है। 

29-06-2019085636Rainbecamedi2
बताया जा रहा है कि तीन से चार लोग अभी भी मलबे में फंसे है। इस हादसे की सूचना मिलते ही दमकल, पुलिस के साथ साथ एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंच गयी है। 
युद्धस्तर पर राहत और बचाव कार्य जारी है। यह हादसा एक सोसायटी के निर्माण कार्य वाली साइट पर हुआ। 
हादसे में मरने वालों की सटीक पहचान फिलहाल नहीं हो सकी है। फौरी तौर पर मृत मजदूर बिहार और बंगाल के बताए जा रहे है। 

29-06-2019085654Rainbecamedi3
पुणे के जिला कलेक्टर नवल किशोर राम ने कहा कि प्रथम दृष्टया कंस्ट्रक्शन कंपनी की लापरवाही की बात सामने आ रही है। 
वहां पर सुरक्षा के आवश्यक इंतजाम नहीं थे। हादसे के पीछे उन्होंने भारी बारिश को वजह बताया है।उन्होंने इसे बड़ा मामला बताते हुए पूरे मामले की गंभीरता से जांच कराने और प्रभावितों की हर सम्भव मदद की बात कही है। अब तक तीन लोगों को रेस्क्यू किया जा चुका है अभियान अभी भी जारी है। 

यह भी पढ़ें...शुगर मिल में छापेमारी करने पहुंचे 21 'CBI अधिकारी', लेकिन वहां मिल गए कमिश्नर साहब!

 

 

 

 

Web Title: Rain became disaster in Pune, 15 killed in wall collapse ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया