प्रधानमंत्री कार्यालय के दखल के बाद योगी हरकत में,कहा अब हम सत्ता में आ गए हैं अब कौन करेगा पलायन?


RAGHVENDRA CHAURASIA 30/06/2019 17:33 PM
40 Views

Lucknow. मेरठ में ​हिंदुओं के पलायन को लेकर प्रधानमंत्री कार्यालय ने सीएम योगी से उचित कदम उठाने के ​निर्देश दिए थे। प्रधानमंत्री कार्यालय के दाखिले के बाद योगी सरकार हरकत में आई है। इस मामले में सीएम योगी ने कहा कि अब हम सत्ता में आ गए हैं,अब कौन करेगा पलायन? सीएम योगी ने कहा कुछ लोग निजी कारणों से इलाका छोड़ सकते हैं,मगर पलायन जैसी कोई बात नहीं है। 

After the intervention of the Prime Minister

आरोप है कि 125 परिवार अपना मकान बेचकर कर चुके हैं पलायन

दरअसल मेरठ जिले के लिसाड़ी गेट थाना क्षेत्र के अंतर्गत मुस्लिम बहुल प्रह्लादनगर वर्ग के 425 परिवारों में से करीब 125 परिवार अपना मकान बेचकर पलायन कर चुके हैं। कहा जा रहा है कि प्रह्लादनगर के वाशिंदे दूसरे समुदाय के लोगों को औने-पौने दाम पर मकान बेचकर अन्य जगह पर जाने को मजबूर हैं। यहां के तमाम मकानों व प्लाट के गेटों पर मकान बिकाऊ लिखा है। पलायन के संबंध में स्थानीय बीजेपी नेता और बूथ अध्यक्ष भूवेश मेहता ने 11 जून को नमो एप पर पूरे मामले की जानकारी देते हुए मदद की अपील की थी।

बीजेपी नेता की जानकारी पर पीमएओ ने लिया संज्ञान

बीजेपी नेता व बूथ अध्यक्ष भूवेश मेहता की जानकारी पर पीएमओं ने 11 जून को ही सीएम कार्याल को इस मामले में उचित कदम उठाने के निर्देश दे दिए थे। स्थानीय महिलाओं का आरोप है कि स्टंटबाजी,फायरिंग,बहुसंख्यक,बहुसंख्यक समाज की महिलाओं से छेड़छाड़,पर्स,चेन,मोबाइल और कीमती सामान की लूटपाट होने लगी थी वहीं विरोध करने पर मारपीट भी हो रही थी। लोगों का आरोप था कि उनके घर के सामने आपत्तिजनक चीजें भी फेंकी जा रही थीं। इस कारण उनका जीना दुश्वार हो गया ​था।

सांसद ने बताया यह स्थिति गंभीर 

बीजेपी सांसद राजेंद्र अग्रवाल प्रह्लादनगर इलाके से बहुसंख्यक वर्ग द्वारा हो रहे पलायन पर कहा कि पहले भी इस तरह की खबरें आती थी। उन्होंने कहा ​कि प्रह्लादनगर इलाका मुस्लिम बाहुल्य क्षेत्र है,तीन तरफ से मुस्लिमों से घिरा हुआ है। पहले छोटी—मोटी घटनाओं की बात आती थी लेकिन अब यह गंभीर​ स्थिति है।

 

Web Title: After the intervention of the Prime Minister's Office, the Yogi said, "Now we have come to power now who will flee?" ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया