शाही इमाम ने नुसरत की शादी को बताया अवैध, कह दी ये बड़ी बात


NAZO ALI SHEIKH 01/07/2019 09:33 AM
55 Views

New Delhi. बंगाली एक्ट्रेस और टीएमसी की नवनियुक्त सांसद नुसरत जहां की मुसीबतें संसद में मंगलसूत्र और बिंदी लगाकर शपथ ग्रहण करने के बाद से रुकने का नाम नहीं ले रही है। नुसरत पर देवबंद के धर्मगुरुओं ने फतवा जारी करना शुरू कर दिया था। तरह तरह के बयान भी नुसरत को लेकर जारी किए जा चुके हैं। अब शाही इमाम ने नुसरत को लेकर बड़ा बयान दे डाला है।

Shahi Imam told Nusrat s marriage illegal, say this great thing

शाही इमाम मुफ्ती मुकर्रम अहमद ने कहा कि मुस्लिम लड़कियां केवल अपने ही धर्म के लड़कों से निकाह कर सकती हैं। इस्लाम धर्म के अनुसार नुसरत की शादी मान्य नहीं है। मीडिया से मुखातिब होते हुए कहा कि उनको यह नहीं पता फतवे में क्या लिखा है। लेकिन इस्लाम में सिंदूर की अनुमति नहीं है। यह विवाह नहीं दिखावे का रिश्ता है। मुस्लिम और जैन धर्म के लोग भी इस शादी को स्वीकार नहीं करेंगे। 

यह भी पढ़ें... सांसद नुसरत को उलेमा ने जारी किया फतवा, दिया ये करारा जवाब

उन्होंने कहा कि शादी के बाद तो दोनों ही न मुसलमान रह गए और ना जैन उसने बड़ा अपराध किया है, ऐसा नहीं करना चाहिए था।' उन्होंने कहा कि मुस्लिम सिर्फ और सिर्फ मुस्लिम से ही निकाह कर सकते हैं। नुसरत एक्ट्रेस हैं, इसलिए वह अपने मन का किया। फिल्मी दुनिया में लोग धार्मिक ही नहीं किसी बात का परवाह नहीं किया करते। गौरतलब है कि संसद में शपथ ग्रहण करने के दौरान नुसरत साड़ी, मंगलसूत्र पहने हुए थीं। इसका वीडियो सोशल मीडिया पर जारी हुआ तो बवाल मच गया। नुसरत विवादों में आ गईं। देवबंद के धर्मगुरुओं फतवा भी जारी कर दिया। 

Shahi Imam told Nusrat s marriage illegal, say this great thing

नुसरत ने भी चुप नहीं रहीं और ट्विटर अकाउंट पर जवाब देते हुए लिखा, 'मैं पूरे भारत का प्रतिनिधित्व करती हूं, जो जाति, धर्म और पंथ की सीमाओं से परे है। वह अपनी बात बता रहीं कि सभी धर्मों का समान रूप से सम्मान करती हैं। वह पहले भी मुस्लिम थीं और अब भी मुस्लिम ही हैं। वह क्या पहनें इस बारे में लोगों को कुछ बोलने का हक नहीं है। सभी धर्मों के मूल्यवान सिद्धांतों में विश्वास करने और उन्हें मानना कहीं ज्यादा बड़ी बात है।' 

Web Title: Shahi Imam told Nusrat s marriage illegal, say this great thing ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया