इमामबाड़े में महिलाओं के स्कर्ट पर रोक से भड़के पर्यटक, कही ये बात 


RAJNISH KUMAR 01/07/2019 14:51:27
103 Views

Lucknow. प्रदेश की राजधानी लखनऊ के बड़े इमामबाड़े महिलाओं स्कर्ट और शार्टस् पहनकर आने वाले पाबंदी लगा देने से देशी और विदेशी पर्यटक भड़क गए हैं। पर्यटकों ने सरकार और हुसैनाबाद ट्रस्ट पर जबरदस्ती कानून थोपने का आरोप लगाया है। इमामबाड़ा का दीदार करने पहुंचे तमाम सैलानियों को मुसीबत का सामना करना पड़ा। दर्जनों बच्चियों और महिलाओं को उनके परिधानों के कारण इमामबाड़े में प्रवेश नहीं मिला है। बता दें कि हुसैनाबाद ट्रस्ट की बैठक में डीएम की ओर से निर्देश दिए गए कि इमामबाड़े में शालीन कपड़े पहनकर कर ही प्रवेश मिल सकेगा। शॉर्ट्स या स्कर्ट पहन कर महिलाओं को इमामबाड़े या छोटे इमामबाड़े में प्रवेश नहीं मिलेगा।

01-07-2019145430Imambaramesk1

इमामबाड़ा का दीदार करने आए पर्यटकों को जब उनके परिधानों की वजह से कर्मचारियों और सुरक्षा गार्डों ने रोका तो वह भड़क गए। इमामाबाड़ा घूमने आईं दस साल की अलाया ने कहा कि वह पहली बार आई हैं, लेकिन उन्हें अंदर जाने नहीं दिया गया। गाइड ने उनसे कहा कि आपने शॉर्टस पहने हैं, इसलिए अंदर नहीं जा सकते हो। वहीं, अंकाक्षा यादव ने बताया कि परिधानों को आस्था से जोड़ना अच्छी बात नहीं है। उन्होंने कहा कि यह धार्मिक स्थल के साथ-साथ पर्यटक स्थल भी है। ऐसे में केवल महिलाओं पर रोक उचित नहीं है। ईश्वर नहीं कहता ये हुक्मरानों के बनाए बेतुके नियम हैं।

मुम्बई से आई प्रियंका शर्मा ने बताया कि धार्मिक तर्क अच्छा है। सभी लोग इसका पालन करेंगे,  लेकिन मुझे लगता है कि महिला पर्यटकों को इस नियम के कारण परेशानी उठानी पड़ रही है। पर्यटक स्थल पर इस नियम को लागू नहीं करना चाहिए। नेपाल से आई अस्मिता ने बताया कि विदेशी सैलानियों के लिए ऐसे नियमों से मुश्किलें बढ़ जाएंगी, क्योंकि इमामबाड़ा सैलानियों की पहली पसंद है। परिधान के अनुसार महिलाओं को प्रवेश मिलने से दु:खी हूं।

01-07-2019145435Imambaramesk2

जानकीपुरम की ममता मौर्या ने कहा कि प्रशासन की ओर से जारी किए गए निर्देश समाज में महिलाओं को पीछे धकेल रहे हैं। सिर्फ महिलाओं के लिए क्यों?, लड़के भी तो शॉर्ट्स पहन कर आते हैं। उन पर पाबंदी क्यों नहीं लगाते?

 

Web Title: Imambara me skirts par se hurting Tourists women's ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया