अज्ञातवास पर क्यों गए थे तेजस्वी? ये है असली वजह


ABHIMANYU VERMA 02/07/2019 12:42:01
266 Views

Patna. लोकसभा चुनाव में हार के बाद से करीब एक महीने से लापता रहे तेजस्वी यादव की अज्ञातवास से घर वापसी हो गयी है। वहीं, तेजस्वी की वापसी के साथ ही उनके गायब होने को लेकर राजनीतिक चर्चाएं शुरू हो गई हैं। चर्चा इस बात है कि आखिर तेजस्वी गायब क्यों हुए थे?

02-07-2019125918StoryofTejas1

तेजस्वी के लंबे समय तक इस तरह से गायब होने को लेकर दो वजहें मानी जा रही है। पहली वजह लोकसभा चुनाव में हार के बाद उनके नेतृत्व को लेकर उठ रहे सवाल और दूसरी तेज प्रताप की बगावत। 
 
लालू यादव ने जेल जाने से पहले तेजस्वी को पहले डिप्टी सीएम और फिर नेता प्रतिपक्ष बनाकर अपना उत्तराधिकारी घोषित कर दिया था। इसके बाद तेजस्वी ने अपनी ज़िम्मेदारी को निभाने की पूरी कोशिश की, लेकिन उनकी पार्टी को लोकसभा चुनाव में हार का सामना करना पड़ा। 

इसकी एक वजह तेज प्रताप का बागी तेवर भी रहा, जिससे तेजस्वी काफी परेशान नजर आए। जहानाबाद में हार ने साफ कर दिया कि तेजप्रताप के बागी उम्मीदवार ने ही आरजेडी के उम्मीदवार को हरा दिया, वरना आरजेडी शून्य पर आउट नहीं होती। 

यह भी पढ़ें:-...जया प्रदा पर अभद्र टिप्पणी के मामले में आजम खान के खिलाफ FIR दर्ज

वहीं, हार के बाद पार्टी के ही कई नेता तेजस्वी के नेतृत्व को लेकर असंतुष्ट नजर आए। यहां तक कि उनसे नेता प्रतिपक्ष के पद से इस्तीफे की भी मांग की गयी। सूत्र की माने तो तेजस्वी चाहते हैं पूरी पार्टी पर अब उनका नियंत्रण हो, इसीलिए हार के बाद लगभग एक महीने तक गायब रहे। 

कहा ये भी जा रहा है कि पार्टी के रघुवंश प्रसाद सिंह, अब्दुलबारी सिद्दीकी, शिवानंद तिवारी जैसे बड़े नेता तेजस्वी की कार्यशैली को लेकर नाराज हैं। उन्हें सबसे ज्यादा लोकसभा चुनाव में हार के बाद तेजस्वी का गायब होना और नागवार गुजरा है। कई मौकों पर ये नाराजगी उन्होंने जाहिर भी की। 

Web Title: Story of Tejaswi Yadav hibernation ( Hindi News From Newstimes)


अब पाइए अपने शहर लखनऊ की खबरे (Lucknow News in Hindi) सबसे पहले Newstimes वेबसाइट पर और रहें हर खबर से अपडेट, डाउनलोड करें न्यूजटाइम्स की हिंदी न्यूज़ ऐप एंड्राइड (Hindi News App)

कमेंट करें

अपनी प्रतिक्रिया दें

आपकी प्रतिक्रिया